डोनाल्ड ट्रंप के आगरा आगमन पर कार और बस ही नहीं बल्कि ट्रेनों की भी थम जाएगी रफ्तार

आगरा-अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगरा आगमन पर खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल तक का ट्रैफिक ही नहीं, बल्कि ट्रेनें भी थम जाएंगी। उनके काफिले के सराय ख्वाजा रेल ओवरब्रिज से गुजारने के दौरान ट्रेनों को भी थाम दिया जाएगा। इस रूट से आगरा-दिल्ली के बीच की ट्रेनों का आवागमन होता है।

डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को यहां आ रहे हैं। वो पत्नी मेलानिया संग ताजमहल का दीदार करेंगे। अमेरिकी अफसरों ने आगरा आकर ट्रंप की सुरक्षा का मोर्चा संभाल लिया है। सोमवार शाम को आगरा पहुंचे अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियों के अफसरों ने ताज परिसर में भ्रमण कर जानकारी जुटाई। इसके बाद खेरिया तक का रूट देखा।

रोक दिया जाएगा ट्रेनों का आवागमन:-

अमेरिका राष्ट्रपति के खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल तक जाने वाले रूट पर न केवल सड़क यातायात बल्कि ट्रेनों का आवागमन भी ठप रहेगा। उनके काफिले के सराय ख्वाजा रेल ओवरब्रिज से आने और जाने के दौरान अप और डाउन रूट की ट्रेनों को पहले ही रोक दिया जाएगा। उनका काफिला गुजर जाने के बाद ही ट्रेनों को गंतव्य के लिए रवाना किया जाएगा।

इस संबंध में आगरा रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि आमतौर पर वीआईपी काफिले के आने या जाने के दौरान रेल फाटक या पुल पर ट्रेनों को उसी वक्त कुछ देर के लिए रोका जाता है। यह फैसला स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से मशविरा लेकर उनके बताए अनुसार ठीक उसी समय लिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।