डेंगू के प्रति जागरूक करने के लिए सड़कों पर उतरी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट:ग्रामीणों को बताए बचाव के उपाय

हरिद्वार/रुड़की। कोरोना महामारी के साथ ही डेंगू से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। रुड़की जेएम ने स्वयं सड़क पर उतरकर ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को सावधान रहने की अपील की। साथ ही अपने आसपास स्वयं की जिम्मेदारी समझकर साफ सफाई रखने के लिए भी प्रेरित किया।

रविवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने ग्राम पाडली गुज्जर, तेलीवाला सोत्त मोहल्ला आदि क्षेत्रो में डेंगू से बचाव के लिए जागरूकता अभियान की शुरुआत की। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने स्वयं अलाउंसमेन्ट के जरिए ग्रामीणों को डेंगू से बचने के उपाय बताएं। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए जिस तरह से सावधानी बरती जा रही है। उसी प्रकार डेंगू मच्छर को नष्ट करने के लिए भी पूरी गंभीरता से कार्य करने की आवश्यकता है। कहा कि अपने घरों में किसी भी तरह की गंदगी न फैलने दें। आसपास में घरों में पानी को जमा होने से भी रोके। कूलर आदि की नित्य सफाई की जानी चाहिए और सड़े गले व कटे हुए फल सब्जी आदि के उपयोग से बचे। उन्होंने कहा जागरूकता ही डेंगू से प्रमुख बचाव है।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।