टावर लगवाने का झांसा देकर एग्रीमेंट के बहाने विधवा से करा लिया जमीन का बैनामा

आजमगढ़- बिलरियागंज थानांर्तगत हरखपुर गांव निवासिनी ने साजिश के तहत टावर लगवाने के नाम पर धोखे से एग्रीमेंट न कराकर जमीन का ही बैनामा कराने का आरोप लगाया है और पीड़िता ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगायी है।
एसपी को सौंपे गये ज्ञापन में हरखपुर गांव निवासी कंचन राय ने बताया कि मेरे पति ठाकुर प्रसाद राय का निधन छ: वर्ष पूर्व हो चुका है, पीड़िता के चार बच्चे नाबालिग ही है। भतीजे शिवेन्द्र कुमार राय मोनू पुत्र लालजी राय ने मासिक आय का स्त्रोत बढ़ाने के लिए जमीन पर टावर लगवाने का सपना दिखाया। टावर लगवाने हेतु एग्रीमेंट न कराकर पीड़िता का चक संख्या 200/0.0960 व 202/0.1310हेक्टेयर कुल दो गाटा 0.227 हे यानि 561 हेक्टेयर कडी का बैनामा संतोष कुमार पुत्र शिवराम निवासी मंदुरी थाना कंधरापुर जनपद आजमगढ़ के नाम करा दिया। उक्त दोनों ने झांसे में लेकर कहा कि अभी जांच होना बाकि है तब तक टावर लगवाने की बात किसी से भी मत कहियेगा। उक्त दोनों के झांसे में आकर पीड़िता चुप रह गयी। इधर मोदी सरकार की किसान सम्मान योजना का लाभ लेने के लिए 25 जून 2019 को जमीन का नकल लेने गयी तो मालूम हुआ कि उक्त जमीन का बैनामा हो चुका है। तत्काल मामले की जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को दी गयी लेकिन महिला का कहना है की पुलिस पीड़ित पक्ष पर ही दबाव बना रही है। पीड़िता कंचन राय ने पुलिस अधीक्षक को पत्रक सौंपकर उक्त जालसाजों के खिलाफ कार्यवाही करने की गुहार लगायी है।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।