जिले भर मे उत्साह के साथ मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस, प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लहराया तिरंगा

मीरगंज, बरेली। पूरा देश गणतंत्र दिवस की 72 वी वर्षगांठ पूरे उत्साह के साथ मना रहा है। बरेली में मंगलवार को 72 वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर कमिश्नर और डीएम ने अपने कार्यालय में तिरंगा लहराकर सलामी दी। वही बरेली के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भी पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया। उन्होंने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। इसके साथ ही उन्होंने देश सेवा और अपने कर्तव्य का पालन निष्ठा करने का संदेश भी दिया। इस मौके पर अधिकारियों ने अपने अधीनस्थों को भी संदेश दिया। कमिश्नरी कार्यालय में कमिश्ननर रणवीर प्रसाद ने भी अपने कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। इस दौरान कर्मचारियों और अधीनस्थ अधिकारियों को उन्होंने शपथ भी दिलाई। कमिश्नर ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को संदेश भी दिया। प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण करते हुए सलामी ली। पुलिस लाइन में आयोजित परेड में पुलिस के जवानों ने मंत्री को सलामी दी। इसके पूर्व उन्होंने निर्धारित समय से पुलिस लाइन में आकर ध्वजारोहण किया। प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कोरोना वैक्सीन हमारा देश दूसरे देशों में भी लगवा रहा है। देश दुनिया में भारत का मान बढ़ा है। प्रदेश सरकार विकास की तमाम योजनाओं को लेकर आई है। जिससे समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा बरेली में दो हजार करोड़ की परियोजनाएं चल रही हैं। एक हजार करोड़ का बजट आवंटित हो चुका है।150 से ज्यादा परियोजनाओं में एक साथ विकास कार्य कराए जा रहे है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को बरेली पुलिस लाइन में परेड के बाद मुख्य अतिथि श्रीकांत शर्मा ने पुलिस कर्मियों व उनके परिवार के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार का हर कदम देश हित के लिए उठाया गया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के कार्यकाल को सराहते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की वजह से दुनिया भर में भारत का मान बड़ा है। इसके साथ ही कई देश भारत की ओर नजर रखे हुए हैं कि भारत उन्हें वैक्सीन उपलब्ध कराएं और इसी वजह से भारत के प्रधानमंत्री पर बच्चे बच्चे को गर्व है। इसके साथ ही उन्होंने बरेली में शुरू होने वाले एयरपोर्ट को भी सराहनीय कार्य बताया और जल्द ही बरेली से हवाई यात्रा शुरू होने का आश्वासन दिया। बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम और देशभक्ति गीतों की धुनों पर लोग झूम उठे जादूगर के अलबेले करता उन्हें लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया कार्यक्रम में एडीजी अविनाश चंद्र कमिश्नर रणवीर प्रसाद आईजी राजेश पांडे डी एम नीतीश कुमार एसएसपी रोहित सिंह सजवान समेत पुलिस अधिकारी मौजूद थे। प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आईजी राजेश पांडेय समेत पुलिस कर्मियों को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में प्लेटिनम सिल्वर और प्रशंसा चिन्ह से अलंकृत किया। मुख्य अतिथि के द्वारा परेड की सलामी ली और इसके बाद रंगारंग कार्यक्रम किए गए। जिसमें बच्चों ने देश भक्ति गीतों पर प्रस्तुति दी। वहीं परेड में शामिल ईआईआर प्लाटून को प्रथम, पीएसी को द्वितीय व महिला आरक्षी लाइन को तृतीय पुरस्कार दिया गया। इस दौरान एडीजी अविनाश चंद्र, आईजी राजेश पाण्डेय, एसएसपी राेहित सिंह सजवाण आदि मौजूद रहेंगे। वही कोरोना महामारी के दौरान स्कूलों की छुट्टी के चलते स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम हर साल की तरह प्रस्तुत नहीं किया जा सका। जिसके बाद पुलिस कर्मियों के परिवार के बच्चों ने ही रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वहीं मात्र इस्लामिया गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
सीएचसी मीरगंज पर मना 72वां गणतंत्र दिवस
सीएचसी मीरगंज पर 72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने सीएचसी में ध्वजारोहण के पश्चात समस्त स्टाफ के साथ भारत के संविधान की रक्षा की शपथ ली। चिकित्सा अधीक्षक ने कोरोना काल के समय विशिष्ट योगदान देने पर स्टाफ को ‘कोरोना योद्धा’ प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम की व्यवस्थाएं बीपीएम पुनीत सक्सेना और संचालन विवेक नन्द ने किया। गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर डॉ. वागीश कुमार, डॉ. अम्बरीश शर्मा, डॉ साहब सिंह, डॉ. रोहन दिवाकर, डॉ सुनील कुमार, धनेश्वर गिरि, विनय भदौरिया, श्रीमती हेमलता, दुर्गेश मिश्रा के साथ समस्त स्टाफ नर्स और एएनएम उपस्थित रही। डीएसएम शुगर मीरगंज में गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर यूनिट हैड आशीष शर्मा ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने अपने संबोधन में वैश्विक महामारी के खिलाफ बड़ी लड़ाई में किसानों के योगदान पर उनकी दिल खोलकर तारीफ की। कार्यक्रम में जीएम केन अनुज शर्मा, फंक्शनल हेड राजीव गुप्ता ने भी विचार रखे। उप महा प्रबंधक कार्मिक एवं प्रशासन राजन कुमार दीक्षित ने सफल संचालन किया। महाप्रबंधक (यांत्रिकी) रविंद्र सिंह, सर्वजीत सिंह , जेजी चावला, प्रदीप मिश्रा, राहुल चौहान, देवेंद्र मलिक, रूपेश गोयल, संजय सिंह, आकाश लाहिड़ी, अतुल शुक्ला, अवधेश दुबे, गौरव शर्मा आदि मिल के अधिकारी और सैकडों कर्मचारी उपस्थित रहे। जिले के बिथरी चैनपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय लहिया में गणतंत्र दिवस के अवसर पर अभिभावक चौपाल व शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ योगेंद्र प्रसाद ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप जलाकर किया। विद्यालय के इंचार्ज अध्यापक विनोद कुमार द्वारा ध्वजारोहण किया गया। चौपाल में अभिभावकों को विद्यालय में व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा गया और प्रक्रिया अभिभावकों को सम्मानित किया गया मुख्य अतिथि द्वारा उपस्थित अभिभावकों को शपथ दिलाई गई। मुख्य अतिथि डॉ योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि बच्चे ही प्रमुख है। उनके सहयोग में सभी का योगदान रहे क्योंकि हमारी पहचान बच्चों से है। कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाध्यापक सुरेश बाबू शर्मा, ज्ञानीराम, सुनीता गंगवार, प्रमोद गंगवार, नरेश बाब, अखिलेश शर्मा, नेम सिंह, जगरानी, राजवती सहित अभिभावक गण मौजूद रहे।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।