जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई संपन्न

आजमगढ़ – जिलाधिकारी शिवाकान्धत द्विवेदी व पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि की अध्यक्षता में पुलिस लाइन के सभागार में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि कल से नवरात्रि की शुरूआत हो रही है। उन्होने एसडीएम,सीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारियों से सम्पर्क कर यह सुनिश्चित कर लें कि कहां-कहां पण्डाल एवं मूर्ति की स्थापना की जा रही है।इसके बाद उन्होने दुर्गा पूजा समिति की पदाधिकारियों से कहा कि पण्डाल में साफ सफाई की विशेष व्यवस्था करने तथा गन्दगी न होने के लिए कहा तथा पण्डाल में चिन्हित स्थानो पर डस्टबिन रखवाने की व्यवस्था करें।
उन्होने ईओ नगरपालिको को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर क्षेत्र मे जहां-जहां पर मूर्ति स्थापित किये जा रहे हैं वहां पर पानी तथा साफ-सफाई की व्यवस्था करें। इसी के साथ बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बिजली की पर्याप्त व्यवस्था करें।
उन्होने दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों से कहा कि मूर्ति का विसर्जन नदी के किनारे गड्ढ़े खोदकर ही करें। नदी में मूर्ति का विसर्जन किसी भी दशा में नही होना चाहिए।
पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों से कहा कि महिलाओं के साथ छेड़-छाड़ की घटनाओं को कम करने के लिए पण्डाल में सुनिश्चित स्थान पर सीसी टीवी कैमरा स्थापित कराना सुनिश्चित करें तथा पण्डाल में रात्रि के 10.00 बजे के बाद लाउडस्पीकर का प्रयोग न करें। इसी के साथ उन्होने कहा कि एक टीम बनाकर उनको एक निर्धारित ड्रेस में पण्डाल के अन्दर निर्धारित स्थान पर उनकी ड्यूटी लगायें जिससे वे भीड़ को नियंत्रित करेंगे तथा आम जनता तथा प्रशासन आसानी से पहचान सकती है कि ये समिति के कर्मचारी हैं।
उन्होने कहा कि आतीशबाजी यदि आवश्यकता हो तो सुरक्षित स्थान पर ही करें। उन्होने कहा कि आप लोगों के सहयोग के लिए पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है।
इस अवसर पर दुर्गा पूजा-पण्डाल कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा समस्याओं से जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया। इस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस अवसर पर एसपी सिटी कमलेश बहादुर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अरूण यादव सहित समस्त उप जिलाधिकारी तथा दुर्गा पूजा व रामलीला समिति के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।