जलजमाव से परेशान हुए ग्रामीण, किया प्रदर्शन

बिहार/मझौलिया- मझौलिया के प्रसिद्ध सरिसवा बाजार में मुख्य सड़क बाजार से लेकर तेलियापट्टी तक जलजमाव व गंदे नाले का पानी बहने के कारण आवगमन में काफी परेशानी होती है ।
बाजार की मौजूदा स्थितियां बयां कर रही है।ना तो नाले की सफाई हो पाई है और ना ही जलजमाव से निपटने की तैयारियां दिख रही है ।
इसको लेकर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीण व बाजारवासियों का कहना है कि बिन मौसम बरसात के बाद यह हाल पिछले कई वर्षों से है,तो बरसात के महीने में इस समस्या से कितनी परेशानी होती है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। इस जलजमाव व गंदे पानी की सड़न व बदबू से कई तरह की बिमारी होने का डर भी सताता है। तो वही कुछ लोगों का कहना है कि इस जलजमाव व कीचड़ लगने का कुछ कारण यह भी है कि कई लोग। अपने-अपने घरों के सामने नाले को मिट्टी से भर देते है जिससे भी यह समस्या ज्यादा होता है। तो वही कुछ लोगो का कहना है कि सरिसवा में नाला तो कई बार बना लेकिन पानी निकासी के लिए कोई उचित व्यवस्था नहीं होने से भी यह समस्या है।इस पानी व कीचड़ में गिरने से जाने कितने लोगों के हाथ पैर भी टूट गया।फिर भी इस समस्या पर प्रशासन व जनप्रतिनिधियों का कोई ध्यान नही है। ग्रामीणों व सरीसवा बाजारवासियों के मुताबिक चुनाव के समय या किसी बड़े कार्यक्रम के समय कई नेता व अधिकारी आते तो जरूर है पर सड़क और नाला बनवाने का अस्वाशन देकर चले जाते है।अब देखना यह होगा कि आखिर कब तक इनलोगों को इस समस्या से निजात मिल पाता है या नही।एक तरफ स्वछता का भी पूरा ख्याल रखना है तो दूसरी तरफ इस सड़न व बदबूदार पानी से होने वाले बिमारी से बचने का भी ख्याल रखना होगा।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।