जनपद आजमगढ़ में तीन गांवों में तोड़ी गई आंबेडकर की प्रतिमा: जिसे लेकर लोगों में भारी आक्रोश

आजमगढ़- जनपद आजमगढ़ में तीन गांवों में तोड़ी गई आंबेडकर की प्रतिमा, जिसे लेकर लोगों में भारी आक्रोश रहा। जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के तीन गांवों में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है। अराजक तत्वों ने मूर्तियों से सिर को तोड़ दिया है, मौके पर भारी फोर्स के साथ एसपी सिटी और सीओ लालगंज पहुंचे। जहां अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

आज़मगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मिर्जा आदमपुर व श्रीकांतपुर और दोमनपुर गांव की घटना है। जब सुबह ग्रामीण घरों से बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त है। घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ों लोग जमा हो गए। घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई, जिसके बाद पुलिस फोर्स के साथ एसपी सिटी और सीओ लालगंज भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों में आक्रोश को देखते हुए उन्हें समझाने का प्रयास किया गया। वहीं पुलिस इस मामले को लेकर एलआईयू और लोकल इंटेलिजेंट को लगा कर छानबीन में जुट गई है जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।