शहीद आशीष के परिजनों से मिलेगा एबीपीएसएस का प्रतिनिधि मंडल

लखनऊ- सहारनपुर में पत्रकार आशीष कुमार व उनके भाई की निर्मम हत्या किए जाने से पत्रकार समुदाय में काफी रोष है।
अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति उत्तर प्रदेश इकाई ने अपने समस्त जिला अध्यक्ष एवं मंडल अध्यक्ष को निर्देश दिया है कि अपने अपने जिला मंडल मुख्यालयों पर एक दिवसीय धरना देकर ज्ञापन दें। मुख्यमंत्री द्वारा पांच पांच लाखों रुपए मुआवजा को ऊंट के मुंह में जीरा बताते हुए इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप नारायण सिंह ने कहा है कि एक पुलिसकर्मी मरता है तुम मुहावरों की भरमार कर दी जाती है और घर में नौकरी भी दी जाती है पत्रकार आशीष तो अपने घर का मुखिया था परिवार की सारी जिम्मेदारी उसके कंधों पर थी साथ में उसके भाई की भी निर्मम हत्या कर दी गई तो क्या यहां उचित मुआवजे की दरकार नहीं हो सकती थी, श्री सिंह ने मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मृतक के परिजनों को पचास पचास लाख रुपए मुआवजे व परिवार में एक नौकरी देने की मांग की है। साथ ही श्री सिंह ने देश में पत्रकार सुरक्षा कानून की आवश्यकता को प्रमुखता से रखते हुए देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किए जाने की जोरदार मांग की है।
श्री सिंह ने कहा है कि अगले सप्ताह अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति यूपी का एक प्रतिनिधिमंडल सहारनपुर का दौरा कर आशीष के परिजनों से मिलेगा इस प्रतिनिधिमंडल में स्वयं मै भी शामिल रहूंगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने बताया है कि सभी जिला मंडलों में धरना दे देने के बाद प्रदेश कमेटी खुद सहारनपुर में धरना देगी और आशीष को सच्ची श्रद्धांजलि के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर बैठेगी।
श्री सिंह ने अपने साथियों में एक नारा दिया ” जागो पत्रकारों जागो सुरक्षा कानून मांगो”।
प्रतिनिधिमंडल में जफरयाब राव, चंद्र मोहन सिंह गोपाल, चौधरी विजय आर्य, अशोक छौंकर, सत्य प्रकाश त्रिपाठी, राजेश सिंह सूर्यवंशी, एम एम सरोज, अपर्णा मिश्रा, दिलीप यादव, अमित वार्ष्णेय, राहुल शर्मा, पूनम बहल, सुभाष यादव, अजय मिश्रा, संजय यादव, आदि के अलावा युवा विंग और महिला विंग के कुछ अन्य साथी भी मौजूद रहेंगे।
राष्ट्रीय सचिव सुनील चौधरी जी का सहारनपुर गृह जनपद है इसलिए चौधरी साहब मौजूद रहेंगे।

– सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।