छुट्टा पशुओं से त्रस्त किसानों ने पशुओं को स्वास्थ्य केंद्र में किया बन्द

वाराणसी/पिंडरा- पिंडरा विकास खण्ड के काशीपुर स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में क्षेत्र में टहल रहे छुट्टा पशुओं को बांध कर किसानों ने ताला जड़ दिया। जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुचकर उक्त केंद्र का ताला खुलवाया।घटना सोमवार की सुबह 10 बजे की है।
छुट्टा पशुओं से त्रस्त किसानों ने सोमवार को काशीपुर, ओदार, राजपुर,कोर्रा समेत आसपास के खेत मे खड़ी फसल को चरते देख किसान उसे पकड़ कर उक्त केंद्र में ले जाकर ताला बंद कर दिया। जिसके चलते मरीज स्वास्थ्य केंद्र के अंदर नही जा पा रहे थे।इसकी सूचना चिकित्साधिकारी बीड़ी चतुर्वेदी ने सीएमओ को दी।उसके बाद एसडीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार आलोक रंजन सिंह मय फोर्स मौके पर पहुचे और ग्रामीणों को समझा बुझाकर कर किसी तरह शांत कराया।इस दौरान किसानों से जमकर तू तू मैं मैं हुई।किसानों का कहना था कि छुट्टा पशुओं से काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। खेती चौपट हो जा रही है। रोड पर दुर्घटनाएं हो रही है। एक खेत से दूसरे खेत मे व एक गांव से दूसरे गांव में पशुओं को हांकने पर मारपीट की नौबत आ जा रही है।अधिकारियों ने जल्द ही व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। लगभग तीन घण्टे तक तालाबन्दी रही। इस दौरान सैकड़ो किसान उपस्थित रहे।ग्रामीण रत्नेश पांडेय व जयप्रकाश, मनोज समेत अनेक किसानों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अबिलम्ब नही समस्या से निजात दिलाया गया तो फिर परिसर में पशुओं को बांधकर तालाबन्दी करने के लिए विवश होंगे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड (AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।