चौपुला: खुदाई में फटी गैस पाइपलाइन, पीएनजी रिसाव से मचा हड़कंप

बरेली। चौपुला पुल निर्माण के दौरान खुदाई करते वक्त पीएनजी पाइप लाइन फटने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पाइप को मिट्टी से दबाकर कंपनी को इसे ठीक कराने के लिए सूचित किया गया है। रविवार की सुबह चौपुला पर खुदाई हो रही थी। इसी दौरान मजदूर का फावड़ा पीएनजी पाइप लाइन के बाल्ब टकरा गया। जिससे गैस का रिसाव होने लगा। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में फटे पाइप को मिट्टी से दवा दिया गया। वहां मौजूद सुपरवाइजर ने इस बाबत गैस कंपनी के अधिकारियों को सूचना दे दी है। बताया जा रहा है कि कंपनी के लोगो ने पाइप की मरम्मत कर रिसाव को रोका गया। पीएनजी पाइप लाइन फटने की सूचना आग की तरह शहर में फैल गई। जिससे तमाम मीडिया कर्मी भी वहां पहुंच गए। इस दौरान फोटो लेने को सुपरवाइजर ने मना किया और फोटो खींचने पर वह मीडिया कर्मी से भिड़ गया। सूचना पर पहुंची बिहारीपुर पुलिस की सख्ती के बाद सुपरवाइजर बैकफुट पर आया और उसने मीडिया कर्मियों से माफी मांगी। तब जाकर मामला शांत हुआ।
आठ दिन में भी नहीं भरा जानलेवा गड्ढा
पिछले सप्ताह लॉकडाउन के दौरान पानी की पाइप लाइन बिछाने के लिए शहर के तमाम इलाकों में खुदाई की गई। मगर अभी तक उन गड्ढों को भरा नहीं गया है जो लोगों के लिए खतरा बने हुए है। बटलर प्लाजा की एंट्री पर भी बीते वीकेंड लॉकडाउन पर गड्ढा खोदा गया था। फिर उसमें मिट्टी डाल दी गई जो बरसात में नीचे बैठ गई। मगर इस गड्ढे को अभी तक ढंग से भरा नहीं गया है। इसकी मरम्मत होना तो दूर अब यह गड्डा लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है जबकि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के दौरान इसकी मरम्मत आसानी से की जा सकती थी।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।