क्षत्रिय समाज का काम करने वाला ही वोट का अधिकारी होगा: आगामी 30 दिसम्बर को वार्षिक बैठक

बिहार – सिवान जिला अंतर्गत जीरादेई प्रखण्ड मुख्यालय में, शुक्रवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक, प्रखण्ड अध्यक्ष कुंदन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिला अध्यक्ष जीतेश कुमार सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज का रक्षक होता है ।उन्होंने बताया कि देश व समाज के हित के लिये क्षत्रिय समाज ने अपनी धन व जमीन तक दान कर दिया जिसके चलते आज माली हालत कमजोर हो गया है । उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से मांग किया कि क्षत्रिय समाज की उत्थान के लिये आयोग गठित की जाये ।साथ ही उन्होंने कहा कि समाज के सहयोग से सिवान में क्षत्रिय छात्रावास का निर्माण होगा ।
जीतेश ने बताया कि आगामी 30 दिसम्बर 2018 दिन रविवार को 11 बजे से महराजगंज के ढेबर में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की वार्षिक बैठक की जायेगी ।
अखिल भारतीय क्षत्रिय
महासभा के जिला महासचिव सुबोध कुमार सिंह ने कहा कि देश के अधिकांश शिक्षण संस्थान ,अस्पताल ,सरकारी कार्यालय सब क्षत्रिय समाज की दान दी गयी भूमि में बना है इसलिये सरकार को क्षत्रिय समाज के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा व स्वाथ्य की व्यवस्था कराना चाहिये उन्होंने कहा कि सरकार किसको क्या दे रही है इससे हमारे समाज का कोई विरोध नहीं है पर हमारा वाजिब हक मिलना चाहिए ।उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज का राजनेता केवल वोट के लिये अपने समाज की बात करता है पर वास्तविकता यह है कि सत्ता में आने के बाद क्षत्रिय समाज का बात ही भूल जाता है । सुबोध ने कहा कि जो क्षत्रिय हित का काम करेगा वही वोट का अधिकारी होगा । बैठक में यह निर्णय लिया गया कि क्षत्रिय समाज के युवाओं के शिक्षा ,स्वाथ्य ,स्वरोजगार ,संगठन व चरित्र निर्माण के लिये जागरूक किया जाये ताकि क्षत्रिय समाज देश व समाज की सेवा पूर्व की भाँति अनवरत जारी रखता चलया गया। मौके पर सदस्य क्रमशः चंद्रमा सिंह,पियुष सिंह,आजाद सिंह,नरेन्द्र सिंह,रंजन कुमार सिंह,बब्लु सिंह,चंचल सिंह,दिनेश सिंह, महाराजा सिंह , सुशील सिंह ,अनिल सिंह , रोहित सिंह , अभिनाश सिंह ,धनन्जय सिंह ,हरिकांत सिंह , अवधेश सिंह ,पप्पू सिंह ,अरविंद सिंह , सतीश सिंह ,नीतीश सिंह ,शक्ति सिंह , चंद्रमा सिंह, पीयूष सिंह ,पंकज सिंह ,अभिषेक सिंह, पवन सिंह ,रवि सिंह , आनन्द सिंह ,सोनू सिंह ,अनूप सिंह ,आदि काफी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग उपस्थित थे ।।

रिपोर्ट: आदित्य कुमार सिंह, सिवान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।