क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ में 25 हजार के ईनामी अपराधी को किया गिरफ्तार

वाराणसी- वाराणसी पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में शुक्रवार को वाराणसी क्राइम ब्रांच व मिर्जामुराद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इसी क्रम में 25 हजार इनामी अपराधी मुलायम यादव को मुठभेड़ में उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
जिसके पास से पुलिस ने एक बोलेरो, एक मोटरसाइकिल, तीन तमंचा, कारतूस और लूट के 2200 रुपये बरामद किया है।
गिरफ्तार लुटेरा मुलायम यादव एवं मुलायम यादव जंसा थाना क्षेत्र का निवासी है वही उसका साथी गुरूचरण यादव जनपद मीरजापुर का रहने वाला है।
इस गिरफ्तारी के संबंध में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने पत्रकारों को बताया कि विगत दिनों क्राइम ब्रांच व थाना शिवपुर पुलिस द्वारा पुलिस मुठभेड़ में मुलायम के गैंग के दो साथियों साहिल और लालू यादव को गिरफ्तार किया गया था जिनके पास से भारी मात्रा में लूट और चोरी का माल भी बरामद हुआ था।
उक्त गिरफ्तारी के दौरान मुलायम भागने में सफल हो गया था जिसकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की टीम का गठन किया था। जिसको लेकर शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम व प्रभारी निरीक्षक मिर्जामुराद पुलिस टीम कछवां रोड चौराहे पर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग की जा रही थी।
उसी दौरान सूचना मिली कि कुछ अपराधी चोरी की बोलेरों के साथ कछवां बजार मीरजापुर की तरफ से आ रहे हैं।
इस सूचना पर क्राइम ब्रांच व मिर्जामुराद प्रभारी निरीक्षक कछवां रोड चौराहे से कछवां बाजार की तरफ से आने वाले रास्ते पर नहर की पुलिया के पास पुलिस बैरियर के पास चेंकिग की रही थी कि कुछ देर बाद बोलेरो आती दिखायी दी जिसे रोकने का प्रयास किया गया तो बदमाशों द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस बल पर फायर किया गया पुलिस द्वारा उन्हे गाड़ी सहित पकड़ लिया गया।
पूछतांछ के दौरान अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि हम लोग कार से घूम घूमकर बस्तियों में यह देखते है कि जिस घर में ताला बंद है उसी घर में चोरी करते हैं हमारे साथी लालू यादव और साहिल हरिजन पहले ही क्राइम ब्रांच द्वारा पकड़ कर जेल जा चुके हैं।
मेरे साथियो के जेल जाने के बाद मैने अपनी एक अलग टीम बना ली थी जिसमें कल्लू यादव, राज उर्फ राजू यादव, मुलायम, गुरूचरण व बाबा खान हो गये थे, हम लोगों ने कुछ दिन पहले मिर्जामुराद व रोहनिया के बीच में एक ट्रेलर ड्राईवर को लूटा था व लोहता, रोहनिया, शिवपुर और मडुवाडीह के कई घरों में हम लोगों ने चोरियां की हैं हम लोगों द्वारा चोरी किया गया माल बाबा खान के माध्यम से ही बेचा जाता था।
शिवपुर के दो घरों से दो लाईसेंसी पिस्टल भी चोरी किया था जो बेचने के लिए बाबा खान को दिया गया है जो अभी बिका नही है। कुछ दिन पहले मेरे साथी कल्लू को मिर्जामुराद व रोहनिया पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया था जिसमें मेरी क्विड़ गाड़ी पुलिस बरामद कर चुकी है। अभी हम लोगों ने यह बोलेरो इलाहाबाद से चुराकर लाये थे और अब हम लोग चोरी व लूट में इसी गाड़ी का प्रयोग करते हैं।
गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में क्राइम ब्रांच के प्रभारी विक्रम सिंह, सब इंस्पेक्टर प्रदीप यादव, हेड कॉन्स्टेबल पुनदेव सिंह, हेड कॉन्स्टेबल सुमन्त सिंह, सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार पाण्डेय, सब इंस्पेक्टर मनोज अजय यादव, सब इंस्पेक्टर मनोज टुन्नू सिंह,मुख्य भूमिका निभाई।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।