कोरोना: ट्रेनों के संचालन बंद होने से गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंच पा रही राखी

बरेली। कोरोना काल मे डाक द्वारा भेजी जा रही राखी पर भी संकट मंडरा सकता है। सरकार ने प्रमुख ट्रेनों को छोड़कर बाकी ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा रखी है। जिसका असर इस बार रक्षाबंधन पर्व पर भी पड़ने वाला है। तीन अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार है। इस पर्व के आने में कुछ ही दिन रह गए हैं। बहनों द्वारा दूरदराज में रहने वाले भाइयों को समय से राखी पहुंच सके। इसके लिए कई बहनों ने 20 से 25 दिन पहले ही राखियां स्पीड व सामान्य डाक से भेजने शुरू कर दी हैं। जिनके बैग रेलवे जंक्शन पर आरएमएस कार्यालय के बाहर धूल फांक रहे हैं। डाक विभाग अपनी डाक पार्सल ट्रेनों के माध्यम से ही दूर दराज के जिलों में भेजता है। ट्रेनों का संचालन न होने की वजह से सभी पार्सल व लिफाफे से भरे बैग आरएमएस कार्यालय के बाहर धूल फांक रहे हैं।
कोरियर वालों ने बढ़ाएं चार्ज
डाक विभाग की लापरवाही को देखते हुए कोरियर वालों ने इस सेवा के लिए अपने चार्ज बढ़ा रखे हैं। हालात यह है कि यह चार्ज दो से तीन गुने तक हो गए हैं। रतनदीप कॉन्प्लेक्स स्थित कोरियर सेवा के संचालक रमेश कुमार का कहना है कि जो लिफाफा 75 रुपए में दिल्ली जाता था अब साढे 300 से साढे 400 रुपए में भेजा रहा है। उन्होंने दाम बढ़ाने में अपनी मजबूरी बताई है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।