कुशीनगर में गहराया कोरोना संकट: मरीजो की संख्या ढाई हजार पार करने को बेकरार

*रोजाना मिल रहे 50 से ज्यादा संक्रमित मरीज

कुशीनगर- कोरोना इन दिनों तथागत भगवान बुध्द की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर पर अपना रुख किये हुए है ।
एक तरफ कुशीनगर से सटे बहने वाली नारायणी नदी का जलस्तर जिलाप्रशाशन और लोगो की नींद उड़ाए हुए है तो वही दूसरी ओर कोरोना का बढ़ता प्रकोप जिलाप्रशाशन और आम लोगों को और परेशान कर दिया हैं, कुशीनगर स्वास्थ्य विभाग के लाख प्रयासों के बाद भी पिछले सप्ताह में जारी विभागों आकड़ो के अनुसार कोरोना संक्रमित व्यक्तिओ की प्रतिदिन संख्या पचास से ऊपर बनी रही हैं जो सबकी चिंता का कारण बनी है।
स्वास्थ्य विभाग कुशीनगर द्वारा जारी रविवार तक कोरोना सम्बधित आकड़ो के अनुसार कुल जाँचो की संख्या 37435 हैं जिनमे 2490 लोगो मे कोरोना की पुष्टि हुई, खबर लिखे जाने तक जिले में 710 केश सक्रिय हैं जो जिले भर में कुल 243 कन्टेन्टमेंट एरिया से है।
मेड़ीकल कालेज द्वारा एक दिन में 919 लोगो की जांच रिपोर्ट भेजी गई जिसमें 64 लोग कोरोना संक्रमित मीले जो कसया -6, फाजिलनगर-3, नेबुआ-2, पड़रौना-2, सुकरौली-1, विशुनपुरा-3, हाटा-2, कुबेरनाथ-8, तमकुहीराज-6, रामकोला-14,खड्डा-2, मोतीचक-1, कप्तानगंज-1, दुधई-11,अन्य-2 मिले।
अभी तक जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हैं जबकि 1764 लोगो को उपचार के बाद स्वस्थ पाय गया।
जिले के सभी सामु0स्वा0केंद्र /प्रा0स्वा0 केंद्र पर स्थित कोविड कंट्रोल रूम से कोई भी कोविड जाँच या अपनी जांच रिपोर्ट की जानकारी ले सकते हैं, साथ ही किसी भी प्रकार की शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं।
इन सभी प्रयासों के बाद भी लगातार कोरोना का बढ़ना कहि न कही सरकार और विभागों की कार्यप्रणाली में कमी को दर्शाता हैं।

– वन्दना पाण्डेय,कुशीनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।