कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए सुबह से ही जिलें के सभी छोटी बड़ी नदियों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

बिहार – धार्मिक मान्यता है कि आज गंगा या हमेशा प्रवाहित होने वाली नदियों में स्नान करने से सभी पाप धुल जाते हैं। एक और मान्यता यह भी है कि आज के ही दिन भगवान विष्णु ने मत्स्यावतार लिया था यानी सृष्टि की शुरुआत हुई। इसीलिए आज के दिन देव दीपावली भी मनाई जाती है।

मझौलिया पुलिस मुस्तैदी से घाटों पर है तैनात:

लगभग सुबह 3:00 बजे से ही मझौलिया पुलिस राजघाट पर मुस्तैदी के साथ तैनात है। भीड़ को देखते हुए प्रयाप्त संख्याबल में महिला पुलिसकर्मी भी घाट पर निगरानी कर रही हैं। ताकि किसी भी श्रद्धालु को दिक्कत नही हो।

आस-पास के गांव में बूढ़े बुजुर्ग बताते है कि उत्तर वाहिनी नदी होने के कारण बेतिया से रानी प्रतिदिन स्नान करने के लिए राजघाट आया करती थी। समय बीतता गया राजा-रजवाड़ों का दौर समाप्त हुआ। और लोग तब से अपनी-अपनी श्रद्धा के साथ इस घाट पर स्नान करने लगें। आज यह घाट मझौलिया प्रखंड में इतना नामचीन है कि दूर-दराज से भी लोग स्नान करने पहुँचते हैं।

ASI ने सुरक्षा को लेकर किया आश्वस्त:

ASI पंकज सिंह ने हमारे संवाददाता राजू शर्मा से बातचीत के दौरान बताया कि घाट पर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बावजूद भी हमारी टीम सभी श्रद्धालुओं पर निगरानी कर रही है। किसी भी प्रकार की समस्या उत्तपन होती है। तो उससे निपटने के लिए हमारी टीम बिल्कुल तैयार है।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।