कार्टून के फैक्टरी में आग से लाखों का समान जलकर खाक

वाराणसी। मंडुआडीह थाना क्षेत्र के शिवदासपुर के वंशीधर बगीचा कॉलोनी में अमरजीत यादव व उनका भाई आनंद यादव शुक्रवार रात्रि में अपना कारखाना बंद कर के अपने निवास गुड मॉर्निंग कॉलोनी चले गये शनिवार सुबह कारखाने के सामने रहने वाले गोपाल श्रीवास्तव का जब फ़ोन आया कि आप के कारखाने में आग लग गया है तो यह सब सुनकर अमरजीत व उनके परिवार के लोग स्तब्ध रह गये उनके घर से कारखाना 100 मीटर की ही दूरी पर है यह सुन कर कारखाने पर दौड़ कर पहुचे साथ मे उनका भाई व स्थानीय लोग भी मौके पर पहुचे अमरजीत ने 100 न पर तत्काल सूचना दी कुछ ही देर में दमकल की कई गाड़िया आग बुझाने के लिये पहुच गयी अमरजीत का कहना था कि अभी वह एक दिन पहले ही कार्टून बनाने के लिये उन्होंने कई रोल पेपर मंगाया था शनिवार से ही उसपर काम होना था लेकिन सुबह यह हादसा हो गया, अमरजीत का कहना था रात को काफी आंधी तूफान आया था हो सकता है शार्ट सर्किट से कारखाने में आग लगी हो। कारखाने में एक ओर उनका कारखाना और दूसरी ओर उनके किराएदार एस के क्रिएशन में भी 5:30 बजे शार्टसर्किट से भीषण आग लग गयी । अमरजीत के भाई आनंद यादव ने बताया कि इस आग से लगभग 30 से 35 लाख का नुकसान हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार शिवदासपुर के निवासी अमरजीत यादव का वंशीधर बगीचा कॉलोनी में कार्टून बनाने का कारखाना है उसी के बगल के कमरे में इन्होंने साकेत नगर निवासी अश्वनी कुमार को एक कमरे में इमब्रॉयडरी मशीन लगाने को दिया था शनिवार सुबह शॉर्ट सर्किट से लगी आग से आसपास के लोगों ने जब धुआं निकलते देखा तो उन्होंने अमरजीत यादव और उनके भाई आनंद यादव को सूचना दी इन लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी मौके पहुंची भेलूपुर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने बमुश्किल आग पर लगभग 1 बजे काबू पाया फायर कर्मियों के साथ आसपास के लोगों ने भी अपने-अपने घरों से पानी लाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की।

रिपोर्ट-:श्रवण भारद्वाज लोहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।