भारत नेपाल सीमा पर कस्टम ऑफिस का हुआ उद्घाटन

लखीमपुर खीरी. भारत नेपाल सीमा के गौरीफ॔टा में सुरक्षा के मद्देनजर आधुनिकता से पूर्ण एक नये कस्टम ऑफिस का उद्घाटन उत्तराखंड से आये कस्टम कमिश्नर शिवकुमार शर्मा के द्वारा फीता काटकर किया गया ।
इस दौरान कस्टम कमिश्नर शिवकुमार शर्मा ने आॅफिस के अन्दर पहुंचकर ऑफिस का बारिकियों से निरीक्षण किया और आॅफिस के अन्दर की सुविधाओं के बारे में जायजा लिया और साथ ही सीमा पर तैनात कस्टम अधिकारियों को उद्घाटन किये आॅफिस के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए और उसके बाद उन्होंने पुराने कस्टम ऑफिस में ही जाकर भारत और नेपाल के आये हुए पत्रकारों से एक प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने सीमा पर बीते दिनों के कस्टम अधिकारियों के सफलता के कार्यो के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस नए सत्र के आने से पहले बीते सत्र में कस्टम को मादक पदार्थो की तस्करी सोने की तस्करी के साथ ही सीमा पर होने वाले अनेक प्रकार की अवैध तरीको से होने वाले कार्यों के खुलासे के बारे में जानकारी दी जिसमे उन्होने यह भी बताया कि कितनी वस्तुओ का सीजर बनाया गया, साथ ही उसकी कीमत को भी बताया और साथ ही भारत नेपाल सीमा पर होने वाले अवैध कार्यो पर भी पूर्ण रूप लगाम कसने की बात कहीं और भारत नेपाल सीमा को मिलाने वाले मार्ग के जर्जर अवस्था के जल्द से जल्द सही करवाने के लिये उच्च स्तर के अधिकारियों से मिलकर वार्ता करने की बात भी की ।
सीमा पर अवैध तरीको से होने वाले कार्यो को पूर्ण रूप से रोकने के लिये बताया कि इस प्रकार के कार्यो को रोकने के लिये आम लोगों को इसमे सहभागिता करने की बात कही और सूचना देने वाले को नाम और पकड़े गये वस्तुओ के सीजर बनने पर उसको बीस प्रतिशत का पुरस्कार देने की बात भी कही ।इस मौके पर विभाग के सभी अधिकारी भी मौजूद रहे ।

लखीमपुर खीरी से अनुराग पटेल की रिपोर्ट….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।