कागजों पर ही सुशोभित हो रही योगी सरकार की गोवंशो की सुरक्षा की चिंता

बलिया- उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के रसड़ा थाना क्षेत्र में आज जहा हमारी राज्य सरकार गोवंशो की सुरक्षा के लिये सडक से लेकर संसद तक चर्चा में रहती है व उनकी सुरक्षा के लिये तमाम तरह की व्यवस्थाओ पर काफी पैसे खर्च करती है वही बलिया जनपद के रसड़ा नगर में उनकी ये कोशिश कामयाब होती हुई नहीं दिखाई दे रही है या यु कहे की कामयाब होने नहीं दिया जा रहा है ।
आपको बता दें कि नगर में गोवंश हर गली हर चौराहे पर घूमते या बैठे रहते है जिससे आने जाने वाले लोगों व आस- पास के दुकानदारों को काफी परेशानियां होती है वहीं इनके रहने की उचित व्यवस्था न होने की वजह से ये गोवंश सडकों पर घूमने व ठंड से तडप- तडप कर मरने के लिये मजबूर हैं,
आपको बता दे की नगरपालिका परिषद रसड़ा के पास इन गोवंशो को रखने के लिये गोशाला की व्यवस्था है, परन्तु फिर भी ये गोवंश रास्तों पर घूमने, ठंड से तडपने व भोजन के आभाव में मरने के लिये मजबूर हैं,
अब तो ऐसा लगता है कि इन गोवंशो को रास्ते पे चलने वाले वाहनों से ज्यादा खतरा तो इनकी सुरक्षा के लिये जिम्मेदार अधिकारियों से से है, तभी ये रख रखाव के आभाव में तडप तडप कर मरने के लिये मजबूर हैं।
अब सवाल यह उठता है कि आये दिन सडकों पर होने वाली गोवंशो की इन मौतों का जिम्मेदार आखिर कौन है, और क्या जिम्मेदार पर कार्यवाही व इन गोवंशो को रहने के लिये आश्रय मिलेगा या योगी सरकार का गोवंशो की सुरक्षा व उनकी चिंता केवल कागजों और विज्ञापनों में ही दिखती रहेगी ।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय के साथ (आसिफ जैदी) बलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।