कश्मीर में हुए आतंकी हमले में हुई युवक की मौत से क्षेत्र में रोष

नागल/ सहारनपुर- कश्मीर में हुए आतंकी हमले में थाना क्षेत्र के गांव भलस्वा ईसापुर निवासी एक 30 वर्षीय युवक की मौत से क्षेत्र में भारी शोक व्याप्त है मंगलवार देर रात्रि युवक का शव गांव मे लाया गया ।
मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के गांव भलस्वा ईसापुर निवासी ईसम सिंह मेहनत मजदूरी कर अपना पेट पालता है नट बादी समुदाय का यह परिवार बहुत निर्धन व तंग हाल है । ईसम सिंह के चार पुत्र हैं जो सभी शादीशुदा है तथा दूसरे शहरों में जाकर खिलौने आदि बेचकर परिवार का पालन करते हैं । यह वर्ष में एक दो बार ही अपने गांव आते हैं अधिकतर अपने परिवार सहित बाहर ही रहते हैं । ईसम सिंह का बड़ा पुत्र करीब 30 वर्षीय रिंकू भी अपनी पत्नी के साथ कश्मीर के श्रीनगर में जाकर खेल खिलौने आदि बेचने का काम करता था । सोमवार को भी वह श्रीनगर के लाल चौक पर हरिसिंह एस्टेट के निकट खिलौने बेच रहा था तभी वह वहां हुए आतंकी हमले की भेंट चढ़ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कश्मीर पुलिस ने उसकी शिनाख्त जनपद सहारनपुर के नागल थाना क्षेत्र के भलस्वा ईसापुर निवासी रिंकू पुत्र ईसम सिंह के रूप में की । इसकी सूचना सहारनपुर पुलिस द्वारा नागल थाने को दी गई । सोमवार देर शाम सीडकी चौकी इंचार्ज सुनील कुमार यादव गांव पहुंचे तथा घटना की सूचना मृतक के पिता ईसम सिंह को दी । रिंकू की मौत की सूचना से गांव में हड़कंप मच गया तथा घर में कोहराम छा गया। गांव में रह रहे रिंकू का वृद्ध व बीमार पिता पुत्र की मौत की खबर सुनते ही अवाक रह गया ईसम सिंह ने बताया कि उसके पांच पुत्रों में रिंकू सबसे बड़ा है तथा उसके एक पुत्र की पहले मौत हो चुकी है। बताया जाता है मृतक का आज पुलिस बल की मौजूदगी में दाह संस्कार किया गया ।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।