क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक ब्लाक प्रमुख चौधरी विजेंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई संपन्न

नागल/सहारनपुर – क्षेत्र पंचायत सदस्यों की एक बैठक ब्लाक प्रमुख चौधरी विजेंद्र कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक में ग्राम प्रधानों ने उनके खातों के संचालन में आ रही दिक्कतों एवं भुगतान की समस्याओं को उठाया । इसके अलावा क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने गांव में नियुक्त सफाई कर्मियों द्वारा सफाई नहीं करने एवं गांव में अनुपस्थित रहने की शिकायतें भी बैठक में दर्ज कराई जिसे लेकर ब्लाक प्रमुख में कड़ी नाराजगी जताते हुए एडीओ पंचायत अजीत सिंह को इन विषयों पर स्पष्टीकरण देने के कड़े निर्देश दिए ।

बैठक को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख ने कहा कि
सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में ब्लाक कर्मचारी गांव वालों को समझा कर उन्हें अच्छे से लागू करवाएं जिससे क्षेत्र एवं गांव का सर्वांगीण विकास हो सके और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से लाभार्थी लाभान्वित होकर उसका लाभ उठा सकें ।
पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश कुमार शर्मा ने बैठक में जानकारी दी कि सरकार द्वारा पशुओं के टीकाकरण की योजना चलाई जा रही है जिसमें मुंह पका खुर पका रोग का टीकाकरण किया जा रहा है इसके अलावा नाबार्ड द्वारा किसानों को भैंस पालन, मछली पालन ,बकरी पालन, मुर्गी पालन के दीर्घकालीन ऋण दिए जा रहे हैं । उन्होंने गांव-गांव घूम रहे आवारा गोवंश के बारे में भी जानकारी दी और बताया कि ब्लाक की गौशाला से यदि कोई व्यक्ति पशु गोवंश गोद लेना चाहता है तो उसे सरकार द्वारा अनुदान की भी व्यवस्था है जो 200रूपये प्रति माह एक पशु के अनुदान की दर से उसके खाते में दिया जायेगा ।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।