कलारत्नम फाउंडेशन ऑफ़ आर्ट सोसाइटी ने आयोजित की अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन कला प्रदर्शनी

बरेली- कलारत्नम फाउंडेशन ऑफ़ आर्ट सोसाइटी बरेली की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित अंतरराष्ट्रीय आनलाईन कला प्रदर्शनी और प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया।
जिसमें पर्यावरण और प्रकृति संरक्षा के विषय पर भारत सहित तमाम राष्ट्रों के कलाकारों की कृतियां आमंत्रित की गई थी जिसमें से कुल 184 कलाकारों की कृतियों का चयन ज्युरी द्वारा किया गया सभी कलाकारों ने एक से बढ़कर एक कृतियों का निर्माण अपने कूची और रंगों आदि से सजाकर पर्यावरण और प्रकृति की संरक्षा हेतु समाज को सकारात्मक संदेश दिया ।
जो काबिले तारीफ है जिसके अनुसार कलाकरों को यूनिवर्सल आर्टिस्ट अवॉर्ड के रुप में सम्मानित किया गया। सर्वोत्तम पॉच कृतियों के अनुसार दोनो वर्गो में वरिष्ठ कलाकारों में ज्योतिर्मय दलपती (हावड़ा, वेस्ट बंगाल), जकिरहुसैन एम कोरलाहली (गड़ग, कर्नाटक), बनानी कुंडू (बैंगलोर, कर्नाटक), अरुण कुमार और हरिमोहन सिंह (लखनऊ उत्तर प्रदेश) और कनिष्ठ कलाकारों में अरिता अरूबा, युसरा युसूफ तोहा, आरिफा चौधरी (चटगांव, बांग्लादेश), सौराजित सरकार (कोलकाता, वेस्ट बंगाल), अनुष्का कुंडू (बैंगलोर, कर्नाटक) को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।
इसके अतिरिक्त अन्य सभी चयनित कलाकारों को भी कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।
अंतर्राष्ट्रीय कला प्रतियोगिता/प्रदर्शनी में भारत, कनाडा, जर्मनी, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, आस्ट्रिया आदि देश के कलाकरो के चित्र प्रर्दशित किए गए | संस्था के अध्यक्ष कुलदीप वर्मा तथा उपाध्यक्ष नीरज वर्मा और सचिव अरून कुमार कश्यप एवं मैनेजर सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि संस्था लगातार समाज को साकारात्मक सन्देश देने वाले कार्यक्रमों का आयोजन करती चली आ रही है। पिछले साल से लगातार कोरोना बायरस महामारी के चलते समाज को साकारात्मक सन्देश देने संबंधित विषयों करोना वायरस महामारी से बचाव एवं पर्यावरण/प्रकृति संरक्षा आदि जैसे सराहनीय कार्य करती चली आ रही है। पुरस्कृत कलाकारों का पुरस्कार संस्था की ओर से उनके घर पर कोरियर से भेजा जायेगा।

इस अवसर पर आर्टिस्ट रिशु कुमार ने भी ज्यूरी के प्रति आभार ब्यक्त किया। वहीं सीनियर आर्टिस्ट्स ने भी रिशु कुमार को बधाई दी ।इसी के साथ परिवार बालो ने भी रिशु कुमार को बधाई दी। रिशु कुमार ने बताया इससे पहले भी वह अंतराष्ट्रीय स्तर पर दो बार गोल्ड अवार्ड जीत चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।