करवा चौथ पर 105 लोगों को पुलिस का तोहफा, खोए हुए मोबाइल पाकर खिले चेहरे

बरेली। दीपावली के मौके पर सर्विलांस टीम ने 105 लोगों के खोए हुए मोबाइल ढूंढ़कर वापस किए हैं। मोबाइल मिलने की उम्मीद छोड़ चुके लोगों के मोबाइल वापस पाकर चेहरे खिल उठे। पुलिस ऑफिस में मोबाइल वापस पाकर लोगों ने एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी रवीन्द्र सिंह, एसपी क्राइम सुशील कुमार सहित पूरी सर्विलांस टीम को धन्यावाद दिया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि मोबाइल फोन खोने के बाद कई लोगों ने गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद मोबाइल फोन सर्विलांस के माध्यम से मोबाइल फोन बरामद करने की गुहार लगाई थी। जिसके बाद सर्विलांस टीम ने फोनों को सर्विलांस के माध्यम से ट्रेक किया। टीम ने खोए हुए फोन चला रहे लोगों से संपर्क करने के बाद 105 लोगों के मोबाइल फोन बरामद किए। मोबाइल फोन बरामद होने के बाद पुलिस ने एक एक करके सभी से संम्पर्क करने के बाद बुधवार को उन्हें मोबाइल दिए। शहर के 40 से 50 लोग अपने खोए हुए मोबाइल फोन लेने के लिए पुलिस ऑफिस पहुंचे जबकि अन्य जिलों से लोग अपने मोबाइल फोन लेने के लिए आ रहे हैं।
सर्विलांस टीम ने एक माह में बिहार, मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड समेत अन्य राज्य और जिलों से फोन बरामद किए हैं। इस दौरान एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने जिला और नगर सर्विलांस टीम को 25 हजार रुपए का इनाम दिया। मोबाइल बरामद करने वाली सर्विलांस टीम में प्रभारी जावेद खान, एसआई सचिन कुमार, सिपाही मोहित कुमार, मुकेश यादव, विकास सिंह, सचिन कुमार, आलोक कुमार, सतीश गुप्ता और महेन्द्र कुमार शामिल रहे। सर्विलांस सेल के प्रभारी जावेद खान ने बताया कि अब तक खोए हुए मोबाइल फोन को बरामद करने के लिए करीब 300 प्रर्थना पत्र मिले हैं। जिनमें से 105 मोबाइल फोन बरामद होने के बाद 195 मोबाइल फोन को अब भी तलाश किया जा रहा है। जल्द ही उन फोनों को भी बरामद कर लिया जाएगा। कुछ मोबाइल फोन बंद होने की वजह से उन्हें ट्रेक नहीं किया जा सका है।
एसएसपी ने बताया कि अगर किसी का मोबाइल फोन खो जाता है या फिर छिन/ चोरी हो जाता है तो वह थाने में जाकर इसकी सूचना दे, जिसके बाद पुलिस सर्विलांस टीम की मदद से फोन का पता लगाएगी। अगर थानों में पुलिस नहीं सुन रही है तो पुलिस ऑफिस पहुंचकर एसएसपी या फिर एसपी क्राइम को प्रार्थना पत्र देकर फोन को सर्विलांस पर लगवाया जा सकता है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।