ऑटो में महिला गैंग द्वारा हो रही चोरियों की शिकायत पर गैंग के तीन लोगों को किया गिरफ्तार

आजमगढ़- जिले के देवगांव थाना में गुरुवार को पीड़िता मंजू चौरसिया पत्नी गोपाल चौरसिया ने बताया कि 13 सितंबर को लालगंज फलमण्डी,से देवगाँव आटो से आ रही थी कि रास्ते में आटो में बैठी महिलाओं द्वारा मेरे गले की सोने की चेन काट लिया तथा उन्ही गैंगो द्वारा अलग अलग दिन में मेरे अलावा मेरे कस्बे की ही सरिता गुप्ता तथा नूरजहाँ का भी चैन उन महिला चोरो द्वारा चुरा लिया गया है। इस सूचना पर थाना देवगांव परर मु0 पंजीकृत किया गया ।
इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक आजमगढ प्रो.त्रिवेणी सिंह ने अभियुक्तो की गिरफ्तारी व माल बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया था. जिसके क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर आजमगढ़ श्री पंकज कुमार पाण्डेय व क्षेत्राधिकारी लालगंज श्री अजय कुमार यादव के कुशल निर्देशन मे शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तिवारी ने मय़हमराह फोर्स के रेतवाचन्द्रभानपुर अम्बेडकर प्रतिमा के पास मौजूद थे कि जरिये मुखबीर सूचना मिली की लालगंज क्षेत्र मे हो रही चोरियों के गैंग में जो महिलाओ के गले से चैन काट कर निकाल लेते है । वह लोग एक बोलरो वाहन से किसी घटना को अंजाम देने के लिए पुनः घुम रहे है जो गैंग अभी बोलोरो व रंग सिल्वर नं0 UP53BP5319 से नरसिंहपुर से रणमो नहर पटरी होकर लालगंज आ रहे है। सूचना मिलने के बाद प्रभारी चौकी अनिल कुमार सिंह मय हमराह का0 सुनील कुमार यादव व महिला आरक्षी रोशनी व म0का0 खुशबू बैरीडीह मोड उपस्थित आये की एक बोलेरो आते दिखाई दिया जिसे आने पर अचानक सडक पर रुकने का इशारा किया जो गाडी पीछे मोडने का प्रयास किया जिसे घेर कर पुलिस बल की मदद से 03 अभियुक्त/अभियुक्ता को सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। पकडे गये अभियुक्त नाम पता पुछा गया तो 1. जितेन्द्र यादव पुत्र लक्ष्मी नरायन नि0 नीबूदूबे थाना बड़हलगंज गोरखपुर , रीना उर्फ मीरा पत्नी संतोष लोना नि0 नरसिंहपुर थाना देवगाँव आजमगढ़ , संगीता पत्नी राजेश लोना नि0 नरसिंहपुर थाना देवगाँव आजमगढ़ पता चला । उनकी जामातलाशी पर उनके पास से चोरी की 03 सोने की चैन तथा घटना के बाद जिस बेलोरो गाड़ी से भाग जाते थे वह बेलोरो गाड़ी भी बरामद हुयी। कडाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि हम लोग इसी तरह से आटो में बैठकर महिलाओ से चैन काट लिया करते है तथा चोरी करने के बाद इसी बेलोरो गाड़ी से भाग जाते है तथा पूर्व में कई बार जेल भी जा चुकी है तथा अभी हाल में थाना गंभीरपुर आजमगढ़ से चैन चोरी में ही जेल गयी थी जेल से छूट कर आयी है। एसपी ने इनकी कार्यशैली पर प्रकाश डालते हुए बताया की यह लोग बाजार के बाहर अपनी बोलेरो खड़ी कर सामान्य यात्री बन कर ऑटो रिक्शा बैठ जाते थे और अपने साथ एक छोटी बच्ची को लेकर भी चलते थे बीच रास्ते में बच्ची की तबियत खराब होने या उलटी आने का बहाना बना कर अन्य सवारियों संग सीट बदलने का नाटक कर उस दौरान महिलाओं की सोने चेन उड़ा दिया करते थे।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।