एक लाख का इनामी गैंगस्टर अंकित भादू पुलिस मुठभेड़ में ढेर:दो पुलिसकर्मियों को भी लगी गोली

जयपुर/राजस्थान- राजस्थान में कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर के करीब दो साल बाद आज एक और गैंगस्टर का पुलिस ने एनकाउंटर किया है। राजस्थान और पंजाब पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में किए गए इस एनकाउंटर में ईनामी गैंगस्टर अंकित भादू को ढेर किया गया है। अंकित भादू पर पुलिस ने 1 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया था। पंजाब में हुए इस एनकाउंटर में अंकित भादू को ढेर किए जाने के साथ ही दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है।जानकारी के मुताबिक, अंकित भादू के एनकाउंटर की यह कार्रवाई पंजाब में चंडीगढ़ के समीप जीरकपुर में पीर मुछला में अंकित भादू और पंजाब की संगठित अपराध सेल के बीच मुठभेड़ के बाद हुई है। इसमें पुलिस ने पीरमुछला को चारों तरफ से घेर लिया, जिसके बाद पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग हुई, जिसमें अंकित की गोली लगने से मौत हो गई, वहीं दो पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हुए हैं।कुख्यात गैंगस्टर अंकित भादू पंजाब और राजस्थान की अपराध की दुनिया आतंक का दूसरा नाम था। अंकित के खिलाफ हत्या, लूट, रंगदारी जैसे अनेक गंभीर मामले दोनों राज्यों में दर्ज थे। अकेले राजस्थान में ही अंकित के खिलाफ ऐसे मामलों की संख्या 15 थे। इस कुख्यात बदमाश के तार सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले लॉरेंश बिश्नोई गैंग के साथ-साथ राजस्थान-पंजाब के कई आपरधिक गिरोह से जुड़े हुए थे।अंकित भादू को पकड़ने के लिए राजस्थान पुलिस ने हर संभव प्रयास किए, मगर इस कुख्यात बदमाश का कोई पता नहीं चल पाया। इसकी सूचना देने पर 50 हजार रुपए का ईनाम रखा गया था, जो बढ़ाकर आज सुबह ही एक लाख रुपए किया गया था। अंकित भादू पर ईनामी राशि बढ़ाने के संबंध में डीजीपी कपिल गर्ग ने आज सुबह ही आदेश जारी किए थे।
जॉर्डन हत्याकांड में था शामिल:-
अंकित भादू ने राजस्थान के श्रीगंगानगर में पुरानी आबादी के मोहर सिंह चौक निवासी हिस्ट्रीशीटर जॉर्डन उर्फ विनोद चौधरी पर 23 मई 2018 को ताबड़तोड़ फायिरंग कर उसकी हत्या कर दी गई थी। वारदात को तब अंजाम दिया गया जब जॉर्डन इंदिरा वाटिका के पास मेटालिका जिम में सुबह करीब पांच बजे वर्क आउट करने गया था। अंकित भादू जॉर्डन की हत्या का मुख्य आरोपी भी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।