एंबुलेंस ड्राइवर व ईएमटी की भर्ती के लिए पहुंचे सैकड़ो युवा

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी- 108,102 एंबुलेंस सेवा में चल रही चालक व ईएमटी पदों की भर्ती के लिए कस्वे के ब्लॉक सभागार में शुक्रवार को साक्षात्कार और लिखित परीक्षा कराई गई।खुली भर्ती में बड़ी संख्या में युवा पहुंचे और ड्राइविंग क्षमता दिखाते हुए आगे की प्रक्रिया में शामिल हुए। भर्ती के पहले दिन गुरुबार को बारिश की बजह से साक्षात्कार टल गया था।जिस कारण दूसरे दिन शुक्रवार को अभ्यर्थियों की भीड़ खूब उमड़ी।
पूरे प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे अभ्यथियों की परीक्षाएं संपन्न कराई गई। बता दें कि परीक्षा प्रदेश सरकार से चालू की गई एंबुलेंस के लिए भर्ती हो रही है। जीवीके एमआरआई’ संस्था के अधिकारियों ने भर्ती चालू की है। एंबुलेंस में आवश्यक पद इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशिएन और पायलट का है। जीवीके एमआरआई के असिस्टेंट मैनेजर विजय सिंह रावत ने बताया कि ईएमटी पद के लिए शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट विज्ञान वर्ग और बीए-बीएससी होनी चाहिए। वहीं पायलट पद के लिए न्यूनतम योग्यता कक्षा आठ और भारी वाहनों को तीन माह पुराना ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। अभ्यर्थियों को अपने शैक्षिक योग्यता और निवास सबंधी प्रमाणपत्र साथ लाने होंगे। प्रमाणपत्र देखने के बाद पहले काउंटर में आवेदन पत्र मिलेगा। आवेदन के साथ सारे प्रमाणपत्र दूसरे काउंटर में दिखाने होगे। सीतापुर लखीमपुर खीरी संभल मुरादाबाद आदि जगहों से आए अभ्यर्थियों ने ईएमटी व ड्राइवरों के लिए फॉर्म भरा। महिला अभ्यर्थीयो ने भी ईएमटी पद के लिए फॉर्म भरा। फार्म जमा कर अभ्यर्थी को बार कोड दिया जाएगा। कोड के बाद अभ्यर्थियों की परीक्षाएं शुरू कराई। ईएमटी और पायलट की पहली शिफ्ट में करीब 400 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के बाद ट्रेनिंग प्रशिक्षक कपिल चौहान व योगेश गुप्ता ने ईएमटी और अंशुल व अर्पित ने ड्राइवरों के इंटरव्यू देर रात तक लिए गए। इंटरव्यू के बाद अभ्यर्थियों को घर भेज दिया गया।
शनिवार को भर्ती का अंतिम मौका
कस्वे में अभ्यर्थियों के लिए शनिवार को भर्ती का अंतिम मौका होगा। दोनों पदों के लिए सुबह नौ से शाम चार बजे तक भर्ती की जाएगी। दोनों पदों में पायलट पद के अभ्यर्थी भाग्य अजमा सकेंगे। ईएमटी पद पर सफल होने वाले अभ्यर्थी की एक साल ट्रेनिंग होगी। ट्रेनिंग के दौरान 5400 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद दस हजार रुपये मिलेंगे। वहीं पायलट पद में सफल होने वालों को दस हजार रुपये प्रतिमाह ज्वाइनिंग के साथ ही मिलेगा।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।