उप चुनावों में भाजपा की हार का जिम्मेदार योगी को मान रहें है ओम प्रकाश राजभर

बहराइच – उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर लगातार हमलावर कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने उपचुनाव में बीजेपी की हार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार ठहराया है। अपने बयानों से लगातार विवादों मे घिरे रहने वाले ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को बहराइच में कहा कि गोरखपुर, फूलपुर, कैराना हारने के लिए राजा ही जिम्मेदार है योगी आदित्यनाथ सरकार के मुखिया हैं लिहाजा जिम्मेदारी उनकी ही बनती है।

इसके साथ ही ओम प्रकाश राजभर ने कहा ये बात कटु सत्य है कि 2017 का चुनाव केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था वह प्रदेश अध्यक्ष थे उन्होंने मेहनत की और मुख्यमंत्री बनाने की बात आई तो योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया यह भारतीय जनता पार्टी का मामला है इस मामले में गुटबाजी उनके यहां है नहीं है हमने तो अभी तक ऐसा कुछ नहीं देखा है लेकिन मैं ये जरूर कहूंगा कि पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक की जो भागीदार सुनिश्चित होनी चाहिए थाने, तहसील, कचहरी आदि में वह नहीं हो पा रही है एक बहुत बड़ा कारण है।

केशव प्रसाद मौर्य सीएम होते तो स्थिती ज्यादा बेहतर होती? इस सवाल पर ओम प्रकाश राजभर ने बस इतना कहा कि देखिए पंगत में बैठे लोगों में पूड़ी परोसने वाला किसी का खास होगा या परिचित होता है तो उसको तो पूड़ी ज्यादा दे ही दी जाती है।

दिलचस्प ये है कि अभी दो दिन पहले ओम प्रकाश राजभर ने उपचुनाव में हार के पीछे विपक्षी गोलबंदी को कारण बताया था। कैबिनेटमंत्री राजभर ने कहा कि यह कटु सत्य है कि विपक्ष की गोलबंदी की वजह से हम कैराना और नूरपुर में हारे हम इसे स्वीकार करते हैं। लेकिन एक बात यहां यह देखनी होगी कि इस उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ सपा, बसपा, कांग्रेस और आरएलडी एकजुट थी हमारी पार्टी भी इस उपचुनाव में शामिल नहीं थी बीजेपी सभी दलों का अकेला मुकाबला कर रही थी। बावजूद इसके बीजेपी की हार का अंतर कैराना में महज 50 हजार के करीब मतों का ही रहा है। कैबिनेट मंत्री राजभर ने बताया कि कैराना में हार की वजह गन्ना किसानों की भुगतान का भी मुद्दा रहा शायद हमारी सरकार में कुछ समस्या रह गई होगी लेकिन अधिकारी आज भी नहीं बदले हैं वे पुरानी सरकार की तरह ही काम कर रहे हैं पात्रों को राशन कार्ड, आवास और शौचालय जैसी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है यह बड़ी समस्या है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी सहित सरकार पर तमाम आरोप लगा चुके हैं। कभी वह शराब बंदी के लिए सरकार को कटघरे में खड़ा करते हैं तो कभी अफसरों में भ्रष्टाचार और बेअंदाजी का आरोप लगाते हुए सरकार पर हमले करते हैं।
-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।