उपजिलाधिकारी ने अल्ट्रासाउंड सेंटर पर मारा छापा: मची हलचल

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी-चौकी के बराबर में ओम लाइफ अल्ट्रासाउंड सेंटर एवं मेटरनिटी होम पर शुक्रवार को सुबह क़रीब दस बजे उप जिलाधिकारी मीरगंज राजेश चंद्र ने मारा छापा इसके बाद से हलचल मची हुई है
बहुत दिनों से शिकायत हो रही थी कि कुछ आशा कर्मी थोड़े से पैसों की लालच में ओम लाइफ अल्ट्रासाउंड सेंटर पर डिलीवरी केस लेकर आती हैं जिसको लेकर उप जिला अधिकारी ने छापा मारा उस दौरान एक आशा कर्मी भी केस लेकर पहुंच गई लेकिन वहां पर मौजूद स्टाफ ने उसको बाहर से ही वापस कर दिया।उपजिलाधिकारी ने बताया कीधनवंतरी आयुर्वेदिक हॉस्पिटल ग्राम चिटौली फतेहगंज पश्चिमी तथा ओम लाइफहॉस्पिटल फतेहगंज पश्चिमी मे स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर का निरीक्षण डॉ अमित कुमार प्रभारी अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज के साथ संयुक्त रूप से किया।आयुर्वेदिक हॉस्पिटल में स्थित अल्ट्रासाउंड केंद्र में पंजीकरण प्रमाण पत्र, अल्ट्रा साउंडकरने वाले चिकित्सक की डिग्री, गर्भवती महिलाओं के लिए एक एन सी रजिस्टर, अल्ट्रासाउंड मशीन के पेपर, गर्भवती महिलाओं से संबंधित फार्म एफ की जांच करने पर सही पाए गए। आज निरीक्षण के समय तक कोई भी मरीज अल्ट्रासाउंड के लिए नहीं आया।
ओम लाइफ हॉस्पिटल फतेहगंज पश्चिमी मे गर्भवती महिलाओं से संबंधित ए एन सी रजिस्टर अलग से नहीं बनाया गया है। सभी मरीजों के लिए एक रजिस्टर बना है जिसमें अल्ट्रासाउंड कराने वाले सभी मरीजों का अंकन किया जाता है। गर्भवती महिलाओं के लिए अलग से रजिस्टर होना चाहिए। इस केंद्र पर भी निरीक्षण के समय तक कोई भी मरीज अल्ट्रासाउंड के लिए नहीं आया।अल्ट्रासाउंड से संबंधित अभिलेख उपलब्ध पाए गए।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।