उत्तराखंड महानगर महिला कांग्रेस कमेटी ने की शक्ति एप की समीक्षा

पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देष पर प्रदेश महिला कांग्रेस द्वारा प्रदेश में महिलाओं को बडी संख्या में कांग्रेस पार्टी से जोड़ने के लिए ‘‘शक्ति’’ ऐप कार्यक्रम अभियान के तहत आज महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेष रमन की अध्यक्षता में महानगर महिला कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक प्रदेष कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में महिला कंागे्रस द्वारा चलाये जा रहे शक्ति एप कार्यक्रम की समीक्षा की गई तथा महानगर के प्रत्येक वार्ड में कार्यक्रम चलाने पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में बड़ी संख्या में महानगर महिला कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित थे।
महानगर महिला अध्यक्ष कमलेष रमन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस ऐप के माध्यम से दूर दराज के गांव, से लेकर बूथ, षहर व ब्लाक स्तर के कार्यकर्ताओं से जुड़ने का प्रयास कर रही है तथा महिला कार्यकर्ता राश्ट्रीय नेतृत्व से सीधा संवाद कर सकें इस उद्देष्य की पूर्ति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी ने षक्ति ऐप लाॅच किया है जिसके माध्यम से पूरा कांग्रेस परिवार एक सूत्र में जुडेगा और एक दूसरे को षक्ति प्रदान करेगा।
उपरोक्त जानकारी देते हुए महानगर प्रवक्ता पुश्पा पंवार ने कहा कि आज सूचना क्रांति का समय है इस युग में प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह गांव का हो या षहर का हो सूचना एवं प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहा है। उन्हेांने कहा कि भारत को आर्थिक महाषक्ति व सूचना क्रान्ति में अग्रणी देष बनाने की बुनियाद स्व0 राजीव गांधी जी ने रखी थी। स्व0 राजीव गांधी जी ने आई.टी. के जिस पौधे को रोपकर भारत को आई.टी. गुरू बनाने का सपना देखा था आज वह बट वृक्ष के रूप में हमारे सामने है। आज गांव-गांव, घर-घर से सभी लोग चाहे गृहणी महिलायें हों या कामकाजी सभी इससे जुड़े हैं।
श्रीमती पंवार ने यह भी जानकारी दी कि षक्ति कार्यक्रम के तहत दिनांक 7 अगस्त, 2018 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में महिला कंाग्रेस का राश्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया है। सम्मेलन में पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी भी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि महानगर महिला कांग्रेस की बैठक में दिनांक 7 अगस्त को होने वाले राश्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। उन्होंने महानगर महिला कंाग्रेस द्वारा श्रीमती अमृता कौषल को महानगर महामंत्री, श्रीमती सरिता नेगी एवं श्रीमती विनीता देवी को उपाध्यक्ष तथा श्रीमती अंजू वैष एवं श्रीमती संगीता को वार्ड अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
बैठक में श्रीमती पुश्पा पंवार, अनुराधा तिवारी, वन्दना षर्मा, सुषीला षर्मा, संतोश सैनी, ममता सैलवाल, गायत्री देवी, उशा गौतम, षकुन्तला किमोला, कविता माहुर, अंजू वैष, सुविता, सीमा जोषी, निर्मला देवी, रामप्यारी, सोनी, मंजीता साह, ऋतु नन्दा, मधु गुप्ता, ममता, सरोज षर्मा आदि उपस्थित थे।

– पौड़ी गढ़वाल से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।