उत्तराखंड : घर मे लगी आग से वृद्धा झुलसी,लाखो का सामान हुआ राख

उत्तराखंड – जनपद पौड़ी गढ़वाल के विकासखंड यमकेश्वर के ग्राम सार में एक मकान में आग लगने से घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है। आग की चपेट में आने से एक वृद्धा झुलस गई है। वृद्धा को राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों व कोटद्वार से पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
वृद्धा के बेटे शिवा गौड़ ने बताया कि आजकल गांव में भागवत कथा चल रही है। भागवत कथा में शामिल होने वह देहरादून से गांव आ रखे है। बीती बुधवार रात को वह अपनी माँ 85 वर्षीय कवयेत्री देवी पत्नी हरिदत्त गौड़ को घर में छोड़कर गांव में परिवार सहित खाना खाने गये थे और लाईट न होने के कारण मोमबत्ती जला रखी थी। इस दौरान मोमबत्ती के पास ही रखी साड़ी ने आग पकड़ी ली। देखते ही देखते पूरे घर से आग की लपटे उठने लगी। जब शिवा गौड़ अपनी माँ के लिए खाना लेकर आये तो घर में आग की लपटे देखकर उनके होश उड़ गये। शिवा गौड़ ने घर के अंदर घुसकर किसी तरह अपनी माँ को बाहर निकाला, लेकिन तब तक वह आग की चपेट में आकर झुलस गई थी। इस दौरान शिवा का हाथ भी आग की चपेट में आने से झुलस गया। आग की लपटे देखकर सारा गांव एकत्रित हो गया और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भंयकर थी कि आग को बुझाने के सारे प्रयास विफल हुये। ग्रामीणों ने घटना की सूचना फायर बिग्रेड कोटद्वार को दी। फायर बिग्रेड की टीम व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। वृद्धा को परिजनों द्वारा निजी वाहन से यहां राजकीय बेस चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहा चिकित्सकोें द्वारा वृद्धा का उपचार किया जा रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि आग की चपेट में आने से कवयेत्री देवी करीब दस प्रतिशत झुलस रखी है। शिवा गौड़ ने बताया कि आग लगने से उनके घर में रखी करीब 70 हजार रूपये, 25 जोड़ी बिस्तर, एक चैन, दो अंगूठी, दो दीवान, सोफा सेट सहित जरूरी सामान जलकर राख हो गया है।

-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।