उत्तराखंड का लाल मंदीप देश की रक्षा करते हुए हुआ शहीद

सतपुली । जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में शरहद पर अपनी ड्यूटी निभाते हुए 11वीं गढ़वाल राइफल के 23 वर्षीय मंदीप सिंह शहीद हो गया । मंदीप सिंह पौडी जिले के पोखड़ा ब्लॉक के ग्राम सकनोली का निवासी है ।

ग्राम प्रधान बच्चन सिंह नेगी सकनोली ने बताया कि कल रात लगभग आठ बजे मुझे कॉल आया कि मंदीप गुलमर्ग में शहीद हो गया है ।जिसकी सूचना मेरे द्वारा उनके परिवार को दी गयी । शहीद की खबर सुनते ही मंदीप की माता हेमन्ती देवी और पिता सत्यपाल सिंह का रो रो कर बुरा हाल है । वही गांव में मातम पसर गया है ।
मंदीप 11 मार्च 2018 को लैंसडौन में भर्ती हुआ था । वह अपने माता पिता का इकलौता लड़का है । मंदीप के पिता किसान व माता गृहणी है ।
मंदीप एक साल पहले घर आया था तब उसके माता पिता ने मंदीप की सगाई कर दी थी और अगले एक महीने बाद मंदीप छुट्टी लेकर घर आने वाला था और उसके माता पिता का इसी छुट्टी में उसकी शादी करवाने का विचार था । लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था । वही मंदीप के घर पर उसके माता पिता की सांत्वना देने लोगो का आना शुरू हो गया ।

– पौड़ी गढ़वाल से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।