इमाम से अपील- अवाम और मदरसों के छात्रों के टीकाकरण में करें मदद

*स्वास्थ्य विभाग के डीआईओ ने जामा मस्जिद के इमाम से की मुलाकात

आगरा- कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को टीका लगाने का काम तेजी से चल रहा है। इसके बावजूद कुछ जगहों पर टीकाकरण के लक्ष्य तक विभाग नहीं पहुंच पा रहा, जिसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं |
इसी क्रम में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डा.संजीव बर्मन और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी (एमओआईसी) डा.प्राची, यूनीसेफ के अमृतांशु और बीएमसी अरूण ने जामा मस्जिद मंटोला के इमाम इरफान उल्ला खां से मुलाकात की। उन्हें वैक्सीनेशन के फायदे बताये | इसके साथ ही अवाम और मदरसों के 15 से 18 साल तक के बच्चों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की गुजारिश की। इस बीच डीआईओ ने इमाम के माध्यम से ऐलान कराया कि मदरसे और सभी मस्जिद के आस पास लगने वाले टीकाकरण कैंप में कोरोना का टीका जरूर लगवाएं। उन्होंने जामा मस्जिद के सामने अगले शनिवार को टीकाकरण कैंप लगवाने की अपील की। जामा मस्जिद के इमाम इरफान उल्ला ने कहा कि मुझे भी कोरोना हो गया था । इसीलिए लोगों को सलाह देता हूं कि सभी लोग कोविड का टीका जरूर लगवाएं और महामारी से बचाव करें।

डीआईओ ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण कराना अति आवश्यक है। 15 वर्ष से अधिक उम्र के जिन लोगों ने अब तक कोरोना वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज नहीं लगवाई है वह नजदीकी केंद्र पर जाकर अवश्य लगवा ले। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग जिनकी दूसरी डोज लगे हुए 270 दिन से अधिक हो चुके हैं वह एहतियाती डोज लगवा सकते हैं।

कोरोना से बचाव को बरतें सावधानी :
इस अवसर पर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में भी बताया गया। उनसे कहा गया कि वह मास्क का अवश्य प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का ध्यान रखें और हाथों को अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर से साफ करते रहे। – योगेश पाठक आगरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।