इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने टेक्नो फेस्ट में दिखाई प्रतिभा

वाराणसी/पिंडरा- बनारस इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलीटेक्निक एंड इंजीनियरिंग गजोखर, फूलपुर के दो दिवसीय वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आगाज गुरुवार को टेक्नो फेस्ट प्रतियोगिता के साथ हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएट के डायरेक्टर ए. के. यादव तथा विशिष्ठ अतिथि नवोदय विद्यालय गजोखर के प्राचार्य पी.के. सिंह ने फीता व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस दौरान छात्रों के द्वारा विभिन्न प्रकार के मॉडल की प्रदर्शिनी लगाई गई थी। जिसमें मुख्य रूप से अभय कुमार मिश्रा इलेक्ट्रिकल तृतीय वर्ष द्वारा पिजो इलेक्ट्रिक जनरेटर , फ्री एनर्जी विथ, स्ट्रीट लाईट , बनाया गया। मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों द्वारा रिमोट कंट्रोल ट्रेनर प्लेन बनाया गया । छात्रों द्वारा कुल 60 प्रोजेक्ट बनाए गए । जिसकी सभी ने खूब सराहना की।इस दौरान छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
मुख्य अतिथि ने छात्रों के प्रतिभा का बृहद प्रदर्शन देख कर तारीफ करते हुए कहा कि संस्था के शिक्षकों के मार्गदर्शन में गजोखर गांव में जो ज्ञान की गंगा प्रवाहित हो रही है ।उससे क्षेत्र की जनता ही नहीं पूर्वांचल के लोग प्रभावित हो रहे है। उस दौरान उन्होंने छात्रों के स्किल डेवलपमेंट पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला।
प्रधानाचार्य अमिताभ सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत तथा अध्यक्षता प्रबंध निदेशक अरविन्द राय एंव संचालन प्रताप शंकर दुबे जी ने किया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।