आस्था पर प्रहार: रामलीला के नाम पर बार नचनियों के अश्लील ठुमके और प्रशासन मौन

बिजनौर- जैसे ही दशहरा पर्व पास आया नगर व गांव नुक्कड़ पर आस्था की आड़ में रामलीला के नाम पर जमकर अश्लीलता परोसी जा रही है। दर्शकों में बच्चे बूढ़े नौजवानों के साथ साथ महिलाएं और युवतियां भी शामिल होती हैं। जिन्हें न चाहते हुए भी इस अश्लीलता से दो चार होना पड़ता है। रामलीला कराने वाले दर्शकों के मनोरंजन के नाम पर बार बालाओं से भौंडे और अश्लील प्रदर्शन करवा कर खूब माल बटोर रहे हैं। इस माल बटोरी में स्थानीय प्रशासन की भी हिस्सेदारी रहती है, तभी प्रशासन ने मौन साधा हुआ है।
भारतीय संस्कृति को तार तार करते ये भौंडे नृत्य जनपद अनेक जगह देखने को मिल रहे हैं। इन भौंडे नृत्यों की वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही हैं, फिर भी प्रशासन की नींद नहीं टूट रही है।
यहां पर एक नमूना आपको दिखाते हैं जो जनपद की बिजनौर तहसील धामपुर क्षेत्र के ग्राम कई जगह का मामला है। जहां रात के अंधेरे में अश्लीलता का दौर शुरू हो जाता है। बार बालाओं के ठुमकों के साथ पवित्र रामलीला अश्लील रासलीला में तब्दील हो जाती है। ऊपर से इन बार बालाओं के अश्लील अंदाजों पर नोटों की बारिश होने लगती है।

अगर प्रशासन समय रहते नहीं चेता तो आने वाले समय में यह स्थिति और भयावह हो सकती है। आस्था के नाम पर यह कारोबार तुरन्त बन्द हो। और पवित्र रामलीला का पवित्रता के साथ ही मंचन हो।
रिपोर्ट अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।