आर.पी.एफ.मंडुआडीह मांग रहे थे 1000 रुपया 500 रुपया में छोड़ दिया

वाराणसी:-मंडुआडीह क्षेत्र के सब्जी मण्डी के पास से रेलवे के बीच की दीवार खुली है जिससे कुछ राहगीर मंडुआडीह सब्जी मण्डी से महमूरगंज पुलिस चौकी के पास पहुचने के लिये इस रास्ते का प्रयोग करते है ।
गुरुवार सुबह लगभग 10 बजे एक बिजली कर्मचारी अपने कार्यालय जाने के लिये इसी रास्ते से निकला जैसे ही वह उसपार पहुचने वाला था कि कुछ मंडुआडीह आर. पी. एफ. के जवान बिजली कर्मचारी को पकड़ लिया,उस ओर बिजली कर्मचारी और दर्जन भर राहगीर पकड़े गये बिजली कर्मचारी व अन्य राहगीरों को आर पी एफ के जवानों ने चौकी पर बिठा दिया।इसी दौरान बिजली कर्मचारी को छोड़ने के लिये 1000 रु. की माँग करने लगे तो कर्मचारी ने पैसा देने से इनकार कर दिया।कर्मचारी को लगभग 3 घण्टे बिठाए रहने के बाद 500 रु.लेकर उसे छोड़ दिया।
भुक्तभोगी का कहना था हमारे साथ दर्जन भर लोग पकड़े गये थे हमारे साथ ही एक उच्चधिकारी के परिचित भी पकड़े गये लेकिन उनकी सिफारिश लेकर एक दरोगा जी पहुचे लेकिन उन्हें मंडुआडीह आर पी एफ ने तत्काल छोड़ दिया।क्या यह नियम आम आदमी के लिये ही है उच्चाधिकारियों के परिचतो के लिये नही,भुक्तभोगी का कहना है कि वह मुझसे 10 बजे सुबह 1000 रु. मांग रहे थे बात न बन पाने पर 500 रु में सलट गये।अगर 500 में ही सलटना था तो 10 बजे ही पैसा लेकर छोड़ देना चाहिये था।भुक्तभोगी से जब पूछा गया की पैसे की कोई रसीद आप को मिली तो उन्होंने रसीद मिलने से इनकार कर दिया।
वही स्थानीय लोगो का कहना है कि मंडुआडीह आर पी एफ के जवान आये दिन राहगीरों को रोककर वसूली करते है यह जगह अब वसूली का अड्डा बन चुका है।
-श्रवण भारद्वाज,वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।