आरएसएस कार्यकर्ताओं ने मनाया हिन्दू नव वर्ष प्रतिपदा

बरेली -आर एस एस कार्यकर्ताओं ने हिन्दू नव वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा मंगलवार को वीर सावरकर नगर पार्क में मनाया। तिलक लगाकर एक दूसरे को बधाई दी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मालवीय नगर के स्वयंसेवकों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक आनंद जी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे राष्ट्र के प्रत्येक युवा और प्रत्येक नागरिक का परम कर्तव्य है कि हम इस राष्ट्र को परम वैभव की ओर ले जाएं राष्ट्र परम वैभव को तभी प्राप्त कर पाएगा जब राष्ट्र का प्रत्येक नागरिक अपनी संस्कृति के आधार पर राष्ट्र के नवनिर्माण में कार्यरत हो।
विभाग प्रचारक ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक परमपूज्य डॉ केशव राव बलिराम हेडगेवार जन्मजात स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे और उन्होंने भारत की मान मर्यादा को उच्च शिखर पर ले जाने और भारत को विश्व गुरु के रूप में स्थापित करने के लिए संकल्प लिया था।उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की थी आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के गौरवशाली श्रंखला में खड़ा है।भारत अपनी सांस्कृतिक की धरोहर के कारण विश्व का गुरु स्थापित हो रहा है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की मालवीय नगर के संघचालक परशुराम नगर कारवाह अजय गुप्ता शाह नगर कार्यवाह मनीष सिंह बिष्ट राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक छात्रावास एवं वरिष्ठ प्रचारक राधेश्याम भी हिंदू जागरण मंच के हरीश यदुवंशी अधिवक्ता परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश चंद्र पांडे आदि गणमान्य नागरिक कार्यक्रम में उपस्थित रहे ।

– बरेली से सौरभ पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।