आपको भी आ सकता है पांच लाख का ऑफर का मैसेज :AV News की पड़ताल में जानिए क्या है सच

पूर्णिया/ बिहार – देश में टेलीकॉम सेक्टर जितनी तेजी से तरक्की कर रही है । उतनी ही तेजी से फर्जी वारा भी हो रहा है । या फिर लोग फर्जी वारा करना चाहते है । आज सुबह काजल सिंह के मोबाइल पर एक मैसेज आता है जिसमे लिखा था , आप पांच लाख रुपए और पल्सर जीत चुके हैं । प्राइज पाने के लिए कॉल करे । जब उस पर काजल सिंह ने दिए हुए नम्बर पे कॉल किया और बात की तो बताया गया कि, आईडिया के तरफ से आपके नंबर को सेलेक्ट किया गया है और आप आईडिया सेलुलर के लक्की विजेता है और इनाम में आपको आईडिया कंपनी के तरफ से पांच लाख रुपये और पल्सर बाइक दी जाएगी ।
आप जल्द से जल्द अपना आधार कार्ड, बैंक डिटेल्स पैनकार्ड और साथ मे बाइक का कलर भी जो आपको पसंद हैं भेज दीजिये कल सुबह यानी 25 दिसंबर को आपके खाते में पांच लाख ट्रांसफर कर दिया जाएगा । काजल सिंह एक गृहणी है जो पूर्णिया के वर्दमान हत्ता में रेंट पर रहती है । और उनका घर रुपौली थाना के लक्ष्मीपुर गिरधर ,पंचायत के पिपरा गांव में है । उन्होंने इस बात की जानकारी और सत्य जानने के लिए AV NEWS अंतिम विकल्प न्यूज़ से संपर्क किया फिर AV news ने इसकी पड़ताल शुरू की तो पूरी की पूरी घटना का सत्य सामने आ गया । ये फर्जी कॉल और मैसेज मध्य प्रदेश के इंदौर से आया था और मैसेज करने वाले ने अपना नाम शर्मा जी बताया , पता शिव मंदिर के पास मातन चौक इंदौर बताया
पड़ताल की कड़ी को और आगे बढ़ाते हुए जब AV news के संवाददाता ने शर्मा जी से पूछा कि आप आईडिया सेलुलर में किस पद पर काम करते हैं और आपके क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी कौन है और उनका नाम क्या है तो शर्मा जी बताने में हिचक गए । 7 मिनिट की लंबी बात चीत में पता चला कि ये काल फ़र्ज़ी है और ये लोग बेवकूफ बनाकर लोगो से पैसे ऐंठेने का काम करते है । अंतिम विकल्प न्यूज़ ने जब और सख्ती से पूछ ताछ की तो उन्होंने स्वीकार किया कि अब से इस तरह के मैसेज नही करेंगे । पर जरा सोचिए कि कितने ऐसे भोले लोग होंगे जो इनकी चिकनी चुपड़ी बातो में फस कर अपनी कमाई हुए रकम को लूट जाने देते होंगे । और इनको पता भी नही चलता होगा । टेक्नोलॉजी के साथ इस प्रकार की छेड़ छाड़ की घटनाएं आये दिन सुनने और देखने को मिलते रहते है । जरूरी हैं कि आप कितने समझदार और सतर्क रहते है । अगर आपके पास भी इस प्रकार के प्रलोभन देकर फर्जी काल आते है तो इनसे सतर्क रहिये । और अगर कोई व्यक्ति किसी भी टेलीकॉम कंपनी का नाम से गलत फायदा उठाना चाहता है तो टेलीकॉम कंपनिय को भी ऐसे गिरोह के ऊपर नजर रखनी चाहिए और कानूनन करवाई करनी चाहिए ।

– शिव शंकर सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।