आग का कोहराम: आतिशबाजी से गोदाम में रखा लाखों रुपए का कबाड़ का सामान जलकर हुआ राख

हरदोई -उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में दीपावली की रात एक कबाड़ के गोदाम में आतिशबाजी के दौरान राकेट गिर जाने के कारण गोदाम में आग लग गई। आग इतनी तेजी से भड़की कि कुछ ही देर में पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया। यह तो गनीमत रही कि दमकल की गाड़ियां थोड़ी ही देर में मौके पर पहुंच गई और कबाड़ के गोदाम में लगी आग को इधर उधर फैलने से रोक दिया। दमकल की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से कबाड़ के गोदाम में खड़ी कई पुरानी गाड़ियां और लाखों रुपए का कबाड़ जलकर खाक हो गया।

जानकारी के अनुसार हरदोई शहर कोतवाली इलाके में लखनऊ रोड पर दीपावली की रात रामदास गुप्ता के एक कबाड़ के गोदाम में राकेट गिर जाने की वजह से आग लग गई। कबाड़ के गोदाम में मौजूद चौकीदार ने पहले अपने आप आग पर काबू करने का प्रयास किया लेकिन आग अचानक बहुत तेजी से फैली और उसने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत यह रही कि घटनास्थल से कुछ दूर पर दमकल की गाड़ियां मौजूद थी और वह तुरंत मौके पर पहुंच गई। जिससे अगल-बगल के मकानों तक आग नहीं पहुंच सकी। कबाड़ के गोदाम में प्लास्टिक के डिब्बे ,पुरानी गाड़ियां। गत्ते ,इंजन आयल के डिब्बे और पुराने टायर मौजूद थे जिनकी वजह से आज बहुत तेजी से भड़की और कुछ ही देर में पूरे गोदाम में फ़ैल गयी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां लगातार लगी रही कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह से कबाड़ के गोदाम में रखा लाखों रुपए का कबाड़ जलकर खाक हो गया।

– हरदोई से आशीष सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।