आखिर कब रुकेगा जनपद की शराब दुकानों से ओवर टाईम में ओवर रेटिंग का खेल

मुज़फ्फरनगर – आखिर कब रुकेगा जनपद की शराब दुकानों से ओवर टाईम में ओवर रेटिंग का खेल। समय सीमा समाप्त होने के बाद अधिकांश शराब की दुकाने पर देर रात्रि तक ओवर रेट ओवर टाईम का खेल खेला जा रहा है आखिर यह ओवर टाईम का पैसा कहाँ रहा हैं।

जी हाँ ये एक कड़वा सच है की उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में बीती देर रात्रि तक शराब के ठेकों पर ओवर टाईम ओवर रेट का खेल खेला जा रहा है जिसकी जानकारी स्थानीय पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग को भी है लेकिन कार्यवाही आखिर कौन करें अब तो लोगों को कहते भी सुना जा रहा है की आखिर ये ओवर टाईम ओवर रेट का पैसा कहाँ जा रहा है जबकि बीते वर्षों में यह कार्य बड़े शराब घराने के पोंटी चड्ढा ग्रुप में हुआ करता था जिससे आजिज होकर सरकार ने लॉटरी सिस्टम के चलते बड़े शराब कारोबारी तक से यह खेल बन्द करा नई शुरआत की थी लेकिन मामला तो ज्यों का त्यों ही चल रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूपी के जनपद मुज़फ्फरनगर में इन दिनों शराब अच्छी खासी चर्चाओं में चल रही है ।कहीं अवैध शराब , तो कहीं कच्ची शराब तो कहीं ओवर टाईम में बिकती ओवर रेट शराब।

बता दें बीते कई वर्षों तक बड़े शराब घराने पोंटी चड्ढा ग्रुप में शराब ओवर टाईम ओवर रेट में बिकती थी जिससे एक तरह जहां सूरा प्रेमियों में अच्छा खासा रोष बना रहता था वहीं जिले के साथ ही लखनऊ स्तर पर बैठे अधिकारीयों में भी इस मामले को लेकर काफी मन्थन चला करता था की इस घोर समस्या से निजात आखिर कैसे पाई जाये।

आखिर कार सरकार सख्त हुई और शराब के ठेके लॉटरी सिस्टम से छोड़े गए ताकि इस पर सख्ती से कार्यवाही की जाये लेकिन कुछ महीनो के बाद स्थिति बद से बतरर हो चली है।अब ताजी स्थिति यह है की जनपद में गांव हो या शहर हर जगह ओवर टाईम में ओवर रेट शराब धड़ल्ले से बेचीं जा रही है शहर की अगर बात करें तो अधिकतर दुकानों पर प्रिंट रेट से 10 रुपये से लेकर 20 रुपये तक ग्राहकों से वसूले जा रहे है।

बात अगर यहीं खत्म हो जाती तो ठीक था लेकिन इसके बाद शुरू होता है ओवर टाईम ओवर रेट का खुला खेल जिसके चलते शहर के बाहरी छोरों पर बने शराब के ठेकों का बुरा हाल है जिसमे शटर डाउन कर देर रात्रि तक यह खुला खेल खेला जा रहा है ।

एक शराब का पौवा जो 70 रुपये में मिलता है उसकी कीमत 80, 90, 100 रुपये तक वसूली जा रही है इस मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग को भी है लेकिन कोई भी अधिकारी कर्मचारी इन पर कार्यवाही करने को तैयार नही।अब तो लोगों को कहते सुना जा रहा है की आखिर ओवर टाईम ओवर रेट का यह काला पैसा आखिर कहाँ जा रहा है ।देखें किस तरह देर रात्रि तक शटर में छोटी खिड़की से खुले आम बेचीं जा रही है ओवर टाईम में ओवर रेट शराब ।।

– भगत सिंह की कलम से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।