आईएमए होम आइसोलेट मरीजों को देगा इलाज

बरेली। कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में अब सरकारी महकमे के साथ प्राइवेट सिस्टम भी कदम से कदम मिलाकर चलेगा। होम आइसोलेट बाले कोरोना संक्रमित मरीजों को सुविधा देने के लिए आईएमए ने पहल की है। इसमें होम आइसोलेट वाले मरीजों के स्वास्थ्य की प्रतिदिन निगरानी की जाएगी। मरीजों को चिकित्सीय उपकरण भी नहीं खरीदना होगा इसकी योजना तैयार हो गई है। इसकी सुविधा शहर में जल्द शुरू हो जाएगी। शासन ने अब शहर में होम आइसोलेट की सुविधा शुरू कर दी है। यह व्यवस्था शुरू होने के बाद 80 फ़ीसदी से अधिक संक्रमित मरीज होम आइसोलेट की मांग कर रहे हैं। होम आइसोलेशन वाले मरीजों की प्रतिदिन निगरानी भी करने का निर्देश है। इसे देखते हुए अब आईएमए ने भी पहल की है। इसका उद्देश्य कोरोना संक्रमितो को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है। स्वास्थ्य विभाग से आईएमए की बातचीत पूरी हो गई है। जल्द ही यह सुविधा शुरू हो जाएगी। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए संक्रमित मरीजों को फीस देनी होगी। फीस कितनी होगी यह अभी तय नहीं हो पाया है। अधिकारियों का कहना है कि फीस तय करने की प्रक्रिया आईएमए कर रहा है। यह पैकेज 10 दिन का होगा।
यह होगी सुबिधा
– आईएमए में एक कोविड-19 कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। इस नंबर पर होम आइसोलट वाले मरीज को फोन करना होगा।
– पंजीकरण के बाद मरीज को चिकित्सा उपकरण और परामर्श दिया जाएगा।
– डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ की टीम रोजाना टेली मेडिसिन की सुविधा देगी।

आईएमए से बातचीत हुई है और जल्द ही होम आइसोलेट वाले मरीजों के लिए सुविधा शुरू हो जाएगी। मरीज को इसके लिए फीस भी देनी होगी जिसका निर्धारण आईएमए करेगा।
– डॉक्टर वीके शुक्ल, सीएमओ

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।