अवैध खनन से भरी मिट्टी की ट्राली ने रॉन्ग साइड चलकर बाइक सवार युवक को मारी टक्कर

नागल/ सहारनपुर- अवैध खनन से भरी मिट्टी की ट्राली ने रॉन्ग साइड चलकर सहारनपुर से मुजफ्फरनगर अपने परिवार के साथ जा रहे एक मोटरसाइकिल सवार को जबरदस्त टक्कर मार दी। मोटरसाइकिल सवार के साथ-साथ उसकी पत्नी एवं बच्ची छिटक कर दूर जा गिरी। गनीमत यह रही कि हेलमेट होने के कारण गंभीर रूप से घायल युवक की जान बच गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर के जानसठ रोड ढांसरी गांव निवासी राशिद पुत्र शमशाद अपनी पत्नी अफरोज एवं 4 वर्षीय पुत्री अल्कामा के साथ पिंजोरा. सहारनपुर गांव से अपने रिश्तेदारी में हुई मौत कि ग़म जदी से वापस अपने गांव मुजफ्फरनगर जा रहा था ,कि अचानक स्टेट हाईवे पर राणा ढाबे के सामने अवैध मिट्टी खनन भर कर ला रही ट्रैक्टर ट्रॉली ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वह छिटक कर सड़क के डिवाइडर में जा टकराया ,और उसकी पत्नी व बच्चे दूर जाकर गिरे। ट्रैक्टर चालक मौके से ट्रैक्टर ट्राली लेकर भाग गया। घटना की सूचना बसेडा के गांव प्रधान संजय त्यागी ने थाना पुलिस को दी । जिस पर थानाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने तत्काल घायलों को अस्पताल भिजवाया। और प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराई, ग्रामीणों ने बताया है कि सड़क किनारे हाईवे पर अवैध कॉलोनाइजर ओं द्वारा मिट्टी का भराव का काम किया जा रहा है । जिसमें भराव में लगी ट्रैक्टर ट्राली दिन-रात तेज गति से सड़क पर रॉन्ग साइड दौड़ रही हैं । इससे पहले भी इन अवैध खनन में लगे वाहनों के कारण कई दुर्घटनाएं घटित हो सके चुकी है । किंतु इन पर आज तक कोई रोकथाम नहीं लगी, और ना ही इन पर कोई ट्रैफिक नियम लागू होते ,कुछ जिम्मेदार लोगों ने जब इन लोगों को रोककर समझाना चाहा तो उल्टे यह लोग झगड़े पर उतारू हो जाते हैं।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।