अमरीकी महिला को पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ा:प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन के साथ पकड़ी गयी थी महिला

वाराणसी/बाबतपुर- वाराणसी के बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार को इंडिगो एयरलाइंस की विमान से दिल्ली जाने के लिए सुबह साढ़े 8 बजे एयरपोर्ट पर पहुंची दो अमेरिकी महिलाओं के पास से प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन मिला। सीआईएसएफ के सूचना पर फूलपुर पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया।
महिला विमान यात्री लेन स्काट स्मिथ उम्र 62 वर्ष सुजेन स्टीन उम्र 59 वर्ष दोनो अमेरिका की रहने वाली है। अमेरिका से चाइना ,तिब्बत व नेपाल से होते हुए दिल्ली पहुंची । दिल्ली एयरपोर्ट से दो दिन पहले वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंची । दो दिन तक होटल ताज में रुककर वाराणसी में भ्रमण किया। वाराणसी के धर्म स्थलों पर घूमने के बाद आज सुबह वाराणसी एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के विमान से दिल्ली जा रही थी । चेकिंग के दौरान उनके लगेज बैग में सेटेलाइट फोन मिलने पर सीआईएसएफ ने दोनो महिलाओं को फुलपूर पुलिस को सौंप दिया। थाने पूछताछ के बाद सेटेलाइट को जब्त कर दोनों यात्री महिलाओं को छोड़ दिया जाएगा।
विदित हो कि भारत में सेटेलाइट फोन प्रतिबंधित है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।