अबूझ हाल में बिबाहिता की मौत,दहेज हत्या का लगाया आरोप

मीरजापुर -स्थानीय थाना क्षेत्र के ककरद गांव में विवाहिता ने रविवार को दरवाजा बन्द कर कमरे के अन्दर जहर निगल ली।जानकारी होने पर परिजन इलाज के लिए पीएचसी पटेहरा ले गये।प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गम्भीर अवस्था मे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।पहुँचने से पहले रास्ते मे मौत हो गयी।भाई की तहरीर पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवायी शुरू कर दिया।
इलाहाबाद जनपद के मांडा थाना अंतर्गत कनौरा गांव निवासी विनोद मिश्रा के पुत्री सोनम22वर्ष की शादी दो वर्ष पूर्व मड़िहान थाना क्षेत्र के ककरद गांव स्थित आदित्य प्रसाद शुक्ला के पुत्र उमेश के साथ धूमधाम से हुई थी।मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे।डेढ़ वर्ष पूर्व भी आग लगाकर मारने का प्रयास किया गया था।लोगों के कहने पर मामला सुलहसमझौता हो गया था।
रविवार को मौत की खबर मिलते ही पहुँचे मायके से मृतका के भाई रिंकू ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग को लेकर हमारी बहन को मार दिया गया।ससुर आदित्य प्रसाद शुक्ला,सास सावित्री देवी,पति उमेश,देवर बृजेश के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर थाने में दे दिया है।मायके वालों ने बताया कि मृतका को10 माह का एक पुत्र भी है।थानाध्यक्ष विजय शंकर सिंह पटेल ने बताया कि मायके वालों की तरफ से पति समेत चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी गयी है।तहरीर के आधार पर जांच कर कार्यवायी की जाएगी।दोनों पक्षों में सुलह समझौते की बात चल रही है।

मीरजापुर से बृजेन्द्र दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।