अनेक व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने नोटबंदी पर जताया आक्रोश:निकाला कैंडल मार्च

*नोटबंदी और जीएसटी ने व्यापारियों को बर्बाद किया-गुलशन ईशपुनियानी

रोहतक/ हरियाणा-शोरी क्लॉथ मार्किट के प्रधान गुलशन ईशपुनियानी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने व्यापारियों को बर्बाद कर दिया हैं। आज वयापार में मंदी के चलते व्यापारी अपन पूंजी खाने का मजबूर हैं। वे आज अपने डी-पार्क स्थित बापू पार्क में नोटबंदी की दूसरी वर्षगांठ पर आयोजित विरोध प्रर्दशन के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि देश की आम जनता आज गरीबी के दलदल में फंसती जा रही हैं, बढ़ती मंहगाई ने सभी वर्गों का बजट बिगाड़ दिया है लेकिन भाजपा सरकार कही धर्म के नाम पर तो कहीं मजहब के नाम पर देश की जनता को आपस में लड़ाने का काम कर रही है।
हरियाणा स्वर्णकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र भारत ने कहा कि भारत के इतिहास में नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला है। 8 नवम्बर का दिन भारतीय अर्थव्यवस्था को कमजोर करने के लिए हमेशा काले दिवस के रूप में याद किया जाएगा।
सिविल रोड़ टेडर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ललित मोहन सैनी ने कहा कि भारत के इतिहास में नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला है। नोटबंदी के कारण संगठित व असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोग बेरोजगार हो गए और नोट बदलवाने की प्रकिया में सैकड़ों से अधिक साधारण नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी। दिल्ली रोड़ टेडर्स यूनियन के प्रधान सरदार जसबीर सिंह ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की मार से आम व्यापारी अभी तक भी उभर नहीं पाया है। नोटबंदी देश के लिये किसी आपदा से कम नही है।
पूर्व पार्षद अमर अरोड़ा ने कहा कि नोटबंदी के कारण विकास दर लगातार गिर रही है। भाजपा सरकार लोगों की परेशानियों को दरकिनार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले को सफल बता कर अपनी पीठ स्वंय थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का दायित्व देश की जनता के हितों की रक्षा करना होता हैं लेकिन मोदी सरकार के तानाशाही आदेश ने देश के कई घरों को उजाड़ दिया है।
कैडल प्रर्दशन के दौरान हरियाणा स्वर्णकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र भारत, सिविल रोड़ टेडर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ललित मोहन सैनी, दिल्ली रोड़ ट्रेडर्स यूनियन के प्रधान सरदार जसबीर सिंह, गोल्ड स्मिथ एंड ज्वैलर्स एसोसियेशन के महासचिव सोमनाथ महता, पूर्व पार्षद अमर अरोड़ा, रामजीदास मिगलानी, छोटूराम चौक यूनियन के प्रधान मनमोहन आजाद, गोहाना अड्डा के प्रधान तिलकराज मग्गू, हरीश अरोड़ा, नरोतम दास चावला, मोहन लाल, प्रशांत खुराना, डी.पी. सिंधवानी, संजय परूथी, सुनील मलिक, मुकंद लाल, कमल परूथी, सोमनाथ सचदेवा, सतीश गर्ग, विरेन्द्र गांयल, सुरेन्द्र जैन, राजकुमार इत्यादि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।