अग्रसेन महाविद्यालय को मिला 2017-18 स्वामी विवेकानंद पुरस्कार

आजमगढ़- शहर के प्रतिष्ठित श्री अग्रसेन महिला महाविद्यालय के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गयी है। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर योग ऋषि स्वामी रामदेव, जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि जी महाराज, कुलपति प्रो डॉ राजाराम यादव ने श्री अग्रसेन महाविद्यालय को स्वामी विवेकानंद पुरस्कार 2017 -18 देकर सम्मानित किया। यह पुरस्कार कालेज को उत्कृष्ट कार्य के लिया दिया गया है। बता दें कि अग्रसेन महिला महाविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत निरंतर विविध कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। संपूर्ण स्वच्छता अभियान, मतदाता जागरूकता, पालीथिन के दुष्परिणाम आदि के प्रति लोगों को जागरूक करने में कालेज ने निरंतर काम किया है। वर्तमान में भी कालेज द्वारा कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।
स्वामी विवेकानंद की जयंती पर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह में अग्रसेन महिला महाविद्यालय को 2017-18 में उत्कृष्ट कार्य कार्य के लिए स्वामी विवेकानंद पुरस्कार 2017-18 से सम्मानित किया गया। योग ऋषि स्वामी रामदेव, जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि जी महाराज, कुलपति प्रो डॉ राजाराम यादव, राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक डा. राजेश यादव ने प्राचार्य डा. निशा यादव को मेडल व प्रशस्ती पत्र प्रदान किया। प्राचार्य ने कहा कि इससे छात्राओं और कालेज का और भी अच्छा करने की प्रेरणा मिलेगी। यहं सम्मान सभी के प्रयास नतीजा है। हमारी कोशिश होगी कि हम और भी बेहतर कर सकें।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।