काशी के जिस युवक को ट्विटर पर PM करते हैं फॉलो, उसे वाराणसी पुलिस ने किया अरेस्‍ट

बनारस। ट्विटर पर जिस बनारसी युवक को देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेन्‍द्र मोदी फॉलो करते हैं उसे वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अनुपम पांडेय नाम के युवक को पुलिस ने डीजीपी के आदेश के बाद गिरफ्तार किया है। बताया गया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी संभालने वाली स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन ग्रुप की ओर से प्रदेश के डीजीपी से युवक के खिलाफ शिकायत की गयी थी, जिसके बाद पुलिस मुख्‍यालय के आदेश पर वाराणसी पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है आरोप
अनुपम पांडेय पर आरोप है कि उन्‍होंने सोशल मीडिया पर पीएम का वाराणसी में मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी कर दिया था, जिसके बाद एसपीजी की ओर से इसपर आपत्‍ति जतायी गयी थी। मंगलवार रात अनुपम पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद वाराणसी पुलिस ने अनुपम को गिरफ्तार करते हुए देर रात तक पूछताछ करती रही।

एसपीजी का एक्‍शन
बताया गया कि फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति मैक्रों व प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर एसपीजी ने सुरक्षा की मुकम्‍मल व्‍यवस्‍था की थी। पीएम मोदी और फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों पर आतंकी खतरे को देखते हुए दोनों देशों की खुफिया एजेंसियां दोनों नेताओं के दौरे को लेकर काफी सतर्कता बरत रही थी। वहीं सोशल मीडिया पर अनुपम पांडेय की ओर से पीएम के वाराणसी दौरे का मिनट-टू-मिनट ब्योरा जारी होते ही एसपीजी सक्रिय हो गयी। जांच में पता चला कि अनुपम पांडेय की ओर से सोशल मीडिया पर बिना प्रशासनिक पुष्‍टि के सबसे पहले पीएम का कार्यक्रम जारी कर दिया गया था।

वहीं प्रधानमंत्री और फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति का दौरा सकुशल संपन्‍न होने के बाद एसपीजी की ओर से डीजीपी को इस पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया। एसपीजी की आपत्ति के बाद वाराणसी में आला अधिकारियों से बातचीत की गयी और आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिये गये।

अनुपम पांडेय के पिता जौनपुर में आयुर्वेद के चिकित्‍साधिकारी पद से सेवानिवृत्‍त हैं। परिवार वालों के अनुसार अनुपम दो साल पहले प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्‍ली से जुड़े थे, जहां तबियत खराब होने के बाद वह वाराणसी आ गये।

प्रधानमंत्री करते हैं फॉलो
बता दें कि अनुपम पांडेय को माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट पर खुद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भी फॉलो करते हैं। ट्विटर पर 41 मिलियन फॉलोअर वाले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी खुद 1932 लोगों को फॉलो करते हैं, जिनमें अनुपम पांडेय भी शामिल हैं। यही नहीं बीजेपी के बड़े नेता विजय गोयल, गिरिराज सिंह, पंकज सिंह सहित तमाम बड़ी हस्‍तियां अनुपम को ट्विटर पर फॉलो करती हैं। अनुपम के ट्विटर अकाउंट पर 28 हजार से ज्‍यादा फॉलोवर हैं।

रिपोर्ट-:अनिल गुप्ता वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।