विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मायके बालो ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

बरेली। सिंचाई विभाग के कर्मचारी पर ससुराल वालों ने बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। जबकि सिंचाई विभाग कर्मचारी पति का कहना है कि महिला ने आत्महत्या की है। वही सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और पति को हिरासत में लिया है। थाना किला क्षेत्र के कन्हईया टोला निवासी अशोक कुमार पाठक ने बताया कि वह किसान है और थाना अलीगंज के गांव नौगवां के मूल निवासी है। उनकी बेटी पूजा दुबे (35) का विवाह 2006 में सिचाई विभाग में तैनात इलेक्ट्रिशन गुलाबनगर निवासी गोपेश दुबे से हुआ था। शादी के बाद से ही गोपेश अक्सर शराब पीकर अपनी पत्नी से मारपीट करता था। इसके साथ ही कई बार परिवार वालों से पैसे जरूरत पड़ने पर मांगता था। उन्होंने बताया की गुरुवार की सुबह वह अपने गांव के खेत पर गये हुए थे। इसी दौरान उनके पास दामाद गोपेश का फोन आया और कहा कि पूजा की मौत हो गई है। सूचना मिलते ही उन्होंने जिला अस्पताल की लैब में कार्यरत बेटे मोहित पाठक को सूचना दी। सूचना पाकर मोहित तुरंत अपनी बहन के घर पहुंचा। वहीं भाई मोहित ने बताया कि वह मौके पर पहुंचे तो बहिन पूजा बैड पर लेटी हुई थी। गोपेश से पूछने पर उसने बताया कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। लेकिन उन्होंने पुलिस को बिना बताए शव को फांसी के फंदे से नीचे उतरवा लिया। उसके बाद अस्पताल न ले जाने के बारे मे पूछा तो माहौल गर्म हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। वहीं पुलिस ने पूजा के पति गोपेश को हिरासत में लेकर थाने में बैठाया है। इसके साथ ही पूजा के पिता और भाई ने पति गोपेश, उसके दो भाई और उसकी मां पर एक राय होकर हत्या करने का आरोप लगाया है। भाई मोहित का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले की तहरीर दी जायेगी।

प्रथम दृष्टया यह घटना आत्महत्या लग रही है। परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
इंस्पेक्टर मनोज कुमार, थाना किला

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।