विवाद में उलझी पुलिस बीते कुछ माह में नहीं कर पा रही सामने आई चोरियों का खुलासा

मध्यप्रदेश/ शाजापुर- बीते कुछ माह में लालघाटी और कोतवाली थाना क्षेत्र में सामने आए चोरी के करीब दो दर्जन मामलों का खुलासा अब तक पुलिस नहीं कर पाई है। वारदातों के खुलासे के लिए एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने चार आरक्षकों को जिले के विभिन्ना थानों से बुलाकर जिला मुख्यालय पर रखा। उन्हें खासतौर पर चोरियों की पड़ताल और खुलासे की जिम्मेदारी दी गई। टीम चोरी का खुलासा तो नहीं कर पाई। अन्य मामलों की पकड़-धकड़ में जरूर सक्रिय हो गई। हालात यह है कि टीम चोरी की वारदातों पर फोकस करने की बजाय अफसरों की बेगारी ज्यादा कर रही है। इसके अलावा संबंधित थानों का स्टाफ भी इन मामलों में कोई सुराग नहीं जुटा पाया।
बीते साल सामने आए लाखों की चोरी के मामले ने भी पुलिस की खासी किरकिरी कराई थी। दरअसल जिस घर को चोरों ने निशाना बनाकर 20 लाख से अधिक का माल उड़ा दिया था वह एएसपी ज्योति ठाकुर के बंगले के सामने स्थित है। एएसपी के घर के सामने बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती थी। बावजूद इस मामले का भी पुलिस खुलासा नहीं पाई। खुलासे को लेकर व्यापारी नीलेश जैन ने अन्य व्यापारियों के साथ एडीजी वी. मधुकुमार से भी शिकायत की थी। एसपी चौहान को भी आवेदन सौंपा गया था। एसपी ने मामले के खुलासे के लिए विशेष टीम बनाई। इनाम भी घोषित किया किंतु कोई फायदा नहीं हुआ और व्यापारी जैन के यहां हुई 20 लाख से अधिक की चोरी के साथ ही इस साल सामने आए चोरी के दो दर्जन से अधिक मामले अब तक अनसुलझे हैं। इससे थानों से स्टाफ के साथ ही एसपी की विशेष टीम की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

गौरव व्यास शाजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।