रेप पीड़िता को मेडिकल के लिए करवाया घंटों इंतजार

मिर्ज़ापुर- मामला कटरा कोतवाली क्षेत्र का है । प्रदेश सरकार की सख्ती का असर कर्मचारियों की कौन कहे, प्रशासनिक अमले के ओहदेदारों पर भी पड़ता नहीं नजर आ रहा। सिस्टम की आड़ में आम नागरिकों को कितनी दुश्वारियों से जूझना पड़ता है, शहर के जनपदीय महिला चिकित्सालय में उस समय देखने को मिली, जब प्रशासनिक अमले की संवेदनहीनता के कारण दर्द से तड़पती एक दुष्कर्म पीड़िता को मेडिकल कराने के लिए भी घंटों इंतजार करना पड़ा। मामला जनपदीय महिला चिकित्सालय का है। प्रभारी चिकित्सक अस्पताल पहुंचे, तब उसका मेडिकल मुआयना हो सका।

जानकारी के अनुसार कटरा कोतवाली क्षेत्र में नौ वर्ष की एक अबोध के साथ पड़ोसी युवक के दुष्कर्म करने की घटना हुई थी। परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर कटरा कोतवाली की पुलिस ने पीड़िता को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा। जहां रविवार की सुबह उसका मेडिकल कराया जाना था। तय समय पर परिजन अबोध को लेकर अस्पताल पहुंच भी गए, लेकिन परीक्षण के लिए इंतजार करने को बोल दिया गया। मेडिकल कराने का इंतजार करते हुए सुबह से दोपहर हो गई, कोई चिकित्सक मेडिकल कराने नहीं पहुंचा। इस बीच परिजनों ने कई दफे चिकित्सकों एवं अस्पताल स्टॉफ से मुलाकात कर मेडिकल कराने की गुहार लगाई। मिन्नतें कीं, लेकिन इसका किसी पर कोई असर नहीं हुआ। पीड़िता को अस्पताल में घंटो इंतजार करवाया गया। मेडिकल में ज्यादा देर होने पर जब परिजन डॉक्टरों के पास पहुंचे और नाराजगी जताई, तब डॉक्टरों ने उनसे जिले के प्रभारी मंत्री की मीटिंग का बहाना बना दिया। पीड़िता की मां ने आरोप लगाया कि चिकित्सक सुबह से ही बरगलाते रहे। इसकी भनक जब मीडिया को लगी और मीडियाकर्मी अस्पताल पहुंच गए, तब मामला तूल पकड़ता देख आनन-फानन में अस्पताल के अधिकारियों ने दोपहर में पीड़िता का मेडिकल परीक्षण करवाया। डॉक्टर कहते रहे कि मेन डॉक्टर साहब मंत्रीजी की मीटिंग में हैं। गौरतलब है कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दुष्कर्म के आरोपित पड़ोसी युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।
महिला अस्पताल के प्रभारी मानिक चंद गुप्ता ने कहा कि प्रभारी मंत्री की मीटिंग में था, इसलिए मेडिकल परीक्षण में थोड़ा विलंब हुआ। पीड़िता का चिकित्सकीय परीक्षण करा दिया गया है। वहीं प्रभारी मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस संबंध में पूछे जाने पर मामले की जानकारी ना होने की बात कही। इससे पूर्व नौ वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले की जानकारी मिलते ही जनपद के पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी और आइजी रेंज विजय मीणा ने महिला अस्पताल पहुंच कर परिजनों से पीड़िता का हाल-चाल लिया और घटना के संबंध में जानकारी ली।
रिपोर्ट-बृजेन्द्र दुबे मीरजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।