महालक्ष्मी ज्वेलर्स लूट कांड का हुआ खुलासा: दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

जौनपुर- महालक्ष्मी ज्वेलर्स में गत 31अक्टूबर की रात में लूट की घटना के बाद इस घटना के खुलासा के लिये पुलिस अधीक्षक जौनपुर द्वारा कई टीमें गठित की गयी थी। गठित टीम में प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार मिश्रा जहां साथ में प्रभारी निरीक्षक बदलापुर राजेश यादव मय फोर्स , सर्विलांस प्रभारी उ0नि0 मनोज कुमार सिंह एवं स्वाट टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि घटना में शामिल अभियुक्त अम्बरीश सिंह एवं अभिषेक सिंह एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर सिरकोनी-जफराबाद की तरफ से तिरपौलिया की तरफ आ रहे है। सूचना पर टीम के द्वारा कुद्दुपुर प्राथमिक पाठशाला के पास घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया।पूछताछ के दौरान अभियुक्त अम्बरीश सिंह व अभिषेक सिंह द्वारा बताया गया कि माह सितम्बर में सतीश सिंह जौनपुर कचहरी में पेशी पर आया था जहां पर वह विजेन्द्र उर्फ प्रिन्स, अजय सिंह प्रतिनिधि ब्लाक प्रमुख विनय सिंह, हरिओम उर्फ बृजेश,रिषभ उर्फ गोलू , तपन मिश्रा आदि आये थे जहां पर जेल से छुटने के बाद एक बड़ी घटना करने की प्लानिंग बनाकर हामी भराई थी। 22 अक्टूबर को जब बांदा जेल सतीश सिंह की रिहाई होने पर उसे लेने के लिये विनय सिंह ब्लाक प्रमुख मुफ्तीगंज,अजय सिंह प्रतिनिधि ब्लाक प्रमुख , हरिओम,रिषभ उर्फ गोलू , तपन मिश्रा,शिवम सिंह, बृजेन्द्र उर्फ प्रिन्स, अम्बरीश आदि ब्लाक प्रमुख के फार्चुनर और ब्लैक स्कार्पियो तथा तपन आदि स्वीफ्ट डिजायर गाड़ी से लेने के लिये गये थे। जौनपुर वापस आने के बाद दिनांक 23 अक्टूबर को सतीश के आवरैला एवं बगल के गांव उचनीकला में घटना करने को लेकर इन लोगों के द्वारा प्लानिंग की गयी । 25 अक्टूबर सतीश सिंह, तपन मिश्रा, अभिषेक, अम्बरीश, शिवम आदि के द्वारा ज्वेलरी शाप की रेकी की गई एवं 26 अक्टूबर को ही 5 घंटे से भी ज्यादा समय तक सतीश व तपन मिश्रा द्वारा ज्वेलरी शाप के आस-पास रहकर अच्छे से रेकी की गयी। घटना करने के लिये
असलहा ,पैसा ,वाहन का इन्तजाम ब्लाक प्रमुख विनय सिंह और अजय सिंह के द्वारा किया गया। 31 अक्टूबर को ज्वेलरी शाप के अन्दर सतीश सिंह, तपन मिश्रा, बृजेन्द्र उर्फ प्रिन्स , रिषभ सिंह गोलू, अम्बरीश सिंह, हरिओम उर्फ बृजेश सिंह तथा बाहर रेकी और गतिविधियों पर नजर रखने के लिये अभिषेक सिंह व शिवम सिंह मौजूद थे। घटना करने के पश्चात तीन मोटरसाइकिलों पर सवार उक्त सभी लुटेरें लाइन बाजार चौराहा पीडब्लूडी गेस्ट हाउस होते हुये बेलाव घाट पहुचें जहां सारा माल सतीश सिंह लेकर पहले से खड़ी काली स्कार्पियो बिना नम्बर में रखकर वह वही पर अम्बरीश को तीन लाख पचास हजार रुपए आपस में बाटने के लिये दिया ताकि जब तक माल को ठिकाने नही लगा देता सभी लोग तब तक शान्त रहेंगे। यहां से सभी लोग अपने अपने साधनों से प्रस्थान कर गये। अभिषेक सिंह द्वारा रैकी करने के लिये उसे सतीश सिंह ने एक लाख रुपया उपलब्ध कराया था।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में
प्रभारी निरीक्षक लाइन बाजार संजीव कुमार मिश्र,
राजेश यादव, प्रभारी निरीक्षक बदलापुर
उ0नि0 राजेश यादव, उ0नि0 मनोज कुमार सिंह, प्रभारी सर्विलांस, सहित स्वाट टीम जौनपुर शामिल हैं।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।