पुलिस ने चोरी की 08 बाइकों के साथ आठ चोर व ख़रीददार सहित मिस्त्री को पकडकर की कार्यवाही

फतेहपुर – फ़तेहपुर जिले की सदर कोतवाली पुलिस ने संगठित एक वाहन चोर गिरोह को गिरफ्तार कर पर्दाफ़ाश करते हुए चोरी की 08 बाइके, पाँच चोर, एक इंजन बदलने वाला और दो ख़रीद फ़रोख़्त करने वाले युवकों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा के निर्देशन में कोतवाली प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव की अगुवाई में पुलिस टीम को दो सप्ताह के अंदर दूसरी बड़ी कामयाबी हाथ में लगी है।
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आज कोतवाली प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव मय हमराही उ०नि० कैलाश नाथ, चौकी प्रभारी राधानगर अश्वनी कुमार सिंह के साथ पीडबल्यूडी तिराहे पर संदिग्ध वाहनो एवं व्यक्तियों की चेकिंग कर रहे थे, तभी मुखबिर ख़ास से सूचना मिली कि वाहन चोरों का गिरोह तीन चोरी की मोटर साईकिलों के साथ अस्ती कालोनी की तरफ़ से आ रहा है तथा नई तहसील के पास चौराहे से होकर राधा नगर जायेंगे। इस सूचना पर पुलिस टीम ने नई तहसील अस्ती चौराहे के निकट चेकिंग शुरू कर दी।
बताया जा रहा है कि आज मंगलवार की दोपहर 03:30 बजे के क़रीब अस्ती कालोनी की ओर से तीन बाईके जिस पर दो-दो लोग मास्क लगाये बैठे थे, बहुत तेज़ी से आते हुए दिखाई दिये। नज़दीक आने पर सामने पुलिस पार्टी को देखकर गाड़ियाँ मोड़कर भागने लगे। जिन्हें दौड़ाकर लगभग दो सौ मीटर दूर पकड़ लिया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि यह तीनो चोरी की बाईके हैं, जिन्हें सदर अस्पताल समेत जनपद के अन्य स्थानो से चोरी किया है, जिन्हें हम लोग एक जगह एकत्रित कर दस-ग्यारह बाइकें हो जाने पर कानपुर ले जाकर किसी कबाड़ी के यहाँ बेच देते हैं तथा कुछ के इंजन को गाड़ियों में अदला-बदली कर देते हैं। इनकी निशानदेही पर ग़ाज़ीपुर रोड गोपाल नगर सरकारी शराब की दुकान के पीछे से पाँच बाइके और बरामद की गई। इस प्रकार चोरी की कुल आठ बाईके बरामद की गई, जो जनपद फ़तेहपुर, बाँदा तथा कानपुर नगर से चुराई गई हैं।
कोतवाली प्रभारी श्री श्रीवास्तव ने बताया कि बरामद बाईको में दो काले रंग की पैशन प्रो०, एक टीवीएस स्पोर्ट, एक होण्डा साइन, एक डिस्कवर लाल, एक टीवीएस अपाचे व दो सीटी हंद्रेड शामिल हैं। पकड़े गए अभियुक्तों में शिवम् शर्मा पुत्र कृष्ण बाबू शर्मा, विकास गुप्ता उर्फ़ विक्की पुत्र सोमदेव गुप्ता व प्रशान्त शुक्ला पुत्र नीरज शुक्ला निवासीगण राधानगर, खम्भापुर निवासी विनीत यादव पुत्र मानसिंह व शानू रैदास पुत्र सन्तोष कुमार, शाह थाना ग़ाज़ीपुर निवासी सरवन पुत्र ओम् प्रकाश पासवान जो चोरी की गाड़ियों के इंजन बदलने का काम करता था और बिंदकी कोतवाली के डुगरई निवासी पंकज कुमार पुत्र राम सरोज व अम्बेडकर राधा नगर (कोतवाली) का पंकज कुमार गुप्ता पुत्र रामकरन गुप्ता जो चोरी की गाड़ियों की ख़रीद-फ़रोख़्त करते थे, उन्हें गिरफ़्तार किया गया है। इस मामले में सदर कोतवाली में मु० नं० 324/2020 धारा 188/269/270/41/411/413/414/419/420/467//468/471 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया हैं। सभी अभियुक्तों को स्थानीय अदालत ने जेल भेज दिया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।